पीएम नही मांगेंगे माफी : उपसभापति वेंकैया नायडू

बुधवार को भी कांग्रेस के हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को पहले 2 बजे तक के लिए और अब राज्यसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. कांग्रेस की मांग है कि पीएम मोदी माफी मांगे.

इस मामले पर वेंकैया नायडू ने कार्यवाही के दौरान कहा था कि राज्यसभा में कोई माफी नहीं मांगेगा. उन्होंने कहा कि इस सदन में कुछ नहीं हुआ, इसलिए कोई माफी नही मांगेगा. उसके बाद भी विपक्ष द्वारा ‘डा. साहब से माफी मांगो’ के नारे लगाए गए और हंगामा जारी रहा.

उपसभापति एम. वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के हंगामे पर कल विपक्ष और सरकार से इस मामले का मिल-बैठकर हल निकालने की अपील की थी. हंगामा बढ़ता देख अरुण जेटली ने भी कहा था कि मैं अपने सभी सहयोगियों और विपक्ष के नेताओं को बुलाकर इस मुद्दे का समाधान खोजने की कोशिश करूंगा. जिसके बाद मामला शांत हुआ था.

15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलने वाला यह सत्र मात्र 22 दिनों का होगा, जिसमें अगर छुट्टियों को हटा दें तो संसद सिर्फ 14 दिनों तक ही चलेगा. कांग्रेस इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए किए गए कमेंट के बाद ईवीएम, चुनाव आयोग, अमित शाह के पुत्र जय शाह के मामले, राफेल डील की खरीद, चुनाव के दौरान पाकिस्तान की एंट्री, मणिशंकर अय्यर के घर कथित सीक्रेट मीटिंग समेत कई मुद्दों को लेकर सवाल उठा सकता है. इस सत्र में सरकार कुल 14 बिल पेश कर सकती है.