इंडियाज मोस्ट वांटेड’ के एंकर सुहैब इलियासी को सुनाई गई उम्रकैद की सजा

मशहूर टीवी रियलिटी शो, ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ के ऐंकर सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के दोष में उम्रकैद की सजा सुनाई  है.सुहैब इलियासी को उनकी पत्नी के हत्या के मामले में कोर्ट ने 16 दिसंबर को दोषी करार दिया था.

बुधवार को सुहैब इलियासी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने  सजा सुनाई है. सुहैब के वकील ने अदालत से फांसी की सजा नहीं सुनाने की अपील की थी।.16 दिसंबर को सुहैब इलियासी को 17 साल पुराने इस जघन्य हत्याकांड के लिए दोषी करार दिया गया था.

1 जनवरी, 2000 को सुहैब के घर पर पत्नी अंजू की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. मर्डर करने के लिए कैंची का इस्तेमाल किया गया था. 28 मार्च, 2000 को पुलिस ने दहेज हत्या के तहत सुहैब को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने जांच में पाया था कि सुहैब और पत्नी अंजू इलियासी के बीच अक्सर झगड़ा होता था.

वारदात के बाद अपने गुनाह पर पर्दा डालने के लिए उसकी दोस्त को फोन करके बताया कि अंजू ने सुइसाइड कर लिया है. अंजू के परिवार वालों ने सुहैब पर हत्या का आरोप लगाया था. 1995 में सुहैब ने पत्नी के साथ एक क्राइम शो भी चलाया. मार्च, 1998 में टीवी क्राइम शो ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ की ऐंकरिंग से फेमस हो गया था.