बैग पैक कर लीजिए, मसूरी बुला रही है, ’25 दिसंबर से होगा विंटरलाइन कार्निवल’

अगर आप नए साल के मौके पर कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो उत्तराखंड में मसूरी आपके लिए परफेक्ट डेस्टीनेशन हो सकता है. यहां मनमोहक प्राकृतिक दृश्य तो हैं ही सात ही हर साल होने वाला ‘विंटरलाइन कार्निवल’ भी इस बार 25 से 30 दिसंबर के बीच होगा.

देहरादून के जिलाधिकारी और मसूरी महोत्सव समिति के अध्यक्ष एस मुरूगेशन ने अस्थायी राजधानी देहरादून में संवाददाताओं को बताया कि वर्ष 2013 में आई भीषण प्राकृतिक आपदा के बाद देश-विदेश के पर्यटकों को राज्य की ओर आकर्षित करने हेतु ‘मसूरी विंटरलाइन कार्निवल’ का निरंतर आयोजन किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को शोभा यात्रा के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कार्निवल का उद्घाटन करेंगे.

जिलाधिकारी ने बताया कि 30 दिसंबर तक चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हाल में दिवगंत हुए मसूरी निवासी प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता टॉम ऑल्टर की स्मृति में 21 किलोमीटर की हॉफ मैराथन, पर्यटकों के लिए नेचर वॉक, स्केटिंग, जूडो-कराटे के अलावा बच्चों के लिए भी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम शामिल हैं.

मुरूगेशन ने बताया कि इस कार्निवल में मसूरी के 200 वर्षों के इतिहास पर फोटो प्रदर्शनी भी लगायी जाएगी.

उन्होंने बताया कि पिछले साल कार्निवल के दौरान आयोजित ‘फूड फेस्टिवल’ की लोकप्रियता को देखते हुए इस वर्ष भी 25 से 30 दिसंबर तक इसका आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्य रूप से पहाड़ी व्यंजनों का प्रदर्शन होगा. उन्होंने बताया कि प्रसिद्ध शैफ संजीव कपूर भी 29 दिसंबर को इसमें हिस्सा लेंगे.

तो फिर देर किस बात की है. अपना बैग पैक करना शुरू कर दीजिए और इस विंटर फेस्टिवल का भरपूर लुत्फ लेने के साथ ही मसूरी की खूबसूरत वादियों में नए साल का स्वागत कीजिए.