IND-SL के बीच पहला टी-20 आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

श्रीलंका का टेस्ट और वनडे सीरीज में सफाया करने के बाद टीम इंडिया की नजर अब टी20 सीरीज पर होगी. भारत ने श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी थी. इसके बाद वनडे सीरीज में भी 2-1 से अपने नाम की. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 20 दिसंबर से शुरू हो रही है.

सीरीज का पहल मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में होगा. इस मैदान पर हालांकि भारत का पिछला मैच अच्छा नहीं रहा था. 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने उसे सिर्फ 92 रनों पर ही ढेर कर दिया था. इस सीरीज में भारतीय टीम टी-20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में उतरेगी. वनडे में भी रोहित कप्तान थे.

विराट कोहली को आराम दिए जाने के कारण रोहित को कप्तानी सौंपी गई है. इस सीरीज में रोहित के पास शिखर धवन के अलावा लोकेश राहुल के रूप में एक और सलामी जोड़ीदार मौजूद है. अक्टूबर 2015 में हुए इस मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया था. टीम इंडिया वनडे सीरीज में हुई गलतियों से सबक लेते हुए कटक में शुरुआती बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी. टीम इंडिया फिलहाल काफी लय में है और वो जीत के साथ उसे बरकरार रखना चाहेगी.

टीम : 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चाहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्ड़ा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट.

श्रीलंका : थिसारा पेररा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा.