बीजेपी की जीत मोदी के स्वच्छ शासन और शाह की रणनीति की नतीजा : त्रिवेंद्र रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ​त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने पर दोनों राज्यों की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ शासन और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति का नतीजा है.

अस्थायी राजधानी देहरादून में त्रिवेंद्र रावत ने कहा, ‘दोनों राज्यों में बीजेपी की जीत के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत वर्ष को दिया जाने वाला पवित्र शासन और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की कुशल रणनीति है.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता ने भाजपा की नीतियों, कार्यक्रमों और स्वच्छ प्रशासन पर अपनी मुहर लगाई है.

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार के साथ सभी लंबित मुद्दों पर सकारात्मक वार्ता हो रही है. कई वर्षों से लंबित सिंचाई विभाग की 36 नहरों का प्रकरण सुलझा लिया गया है और ये उत्तराखंड को हस्तांतरित कर दी गई हैं.

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार पर्यटन विभाग के अंतर्गत अलकनंदा होटल भी उत्तराखंड को हस्तांतरित करने की कार्यवाही अंतिम चरण में है. परिवहन विभाग के उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समझौते पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं हिमाचल, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में भी जहां उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें जाती हैं, उनसे भी सकारात्मक वार्ता की जाएगी.

उन्होंने हिमाचल और उत्तराखंड के बीच नदियों पर ऊर्जा, सिंचाई परियोजना, पेयजल परियोजनाओं पर भी सकारात्मक कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद जताई.

उत्तराखंड सरकार के नौ माह पूर्ण होने से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अवधि में सरकार ने भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं.

उन्होंने कहा, ‘सरकार की योजनाएं आकार ले रही हैं और आने वाले समय में लोगों को प्रत्यक्ष लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. इस अवधि में सरकार ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति का पवित्रता के साथ पालन किया है और सरकार बड़े भ्रष्टाचार को रोकने में सफल रही है. सरकार आर्थिक अनुशासन लाने की दिशा में अग्रसर है.’