इस मुक्केबाज की मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के चैरिटी वर्क से तो हम सभी वाकिफ हैं. इसके लिए उन्हें बाकायदा अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है.अब एक बार फिर उन्होंने एक मुक्केबाज की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं.इस साल की शुरुआत में अभिनेता शाहरुख खान का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक भिखारी की मदद करते हुए दिखाई दिए थे.

इस घटना के बाद लोगों ने शाहरुख को फिल्मों का ही नहीं असल जिंदगी का भी बादशाह बताया था. इस घटना के बाद एक बार फिर शाहरुख का नाम किसी जरूरतमंद की मदद करने को लेकर सुर्खियों में छाया हुआ है.हालही में शाहरुख खान ने पंजाब के मुक्केबाज खिलाड़ी कौर सिंह (69) को पांच लाख रुपये की मदद दी.कौर सिंह अपनी चिकित्सा संबंधी बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

13 दिसंबर को सिंह को लेकर एक अखबार में छपी खबर ने अभिनेता को भावुक कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि 1982 एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को अपनी हृदय की स्थिति का इलाज करने के लिए दो लाख रुपये का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है.यह राशि शाहरुख के कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फाउंडेशन के माध्यम से दिए गए.इस पर बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा खिलाड़ी हमारे देश का अभिमान होते हैं और समाज के रूप में उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है.

कौर सिंह के बारे में पढ़ने के बाद मुझे लगा कि हमें उनका साथ देने की जरूरत है और हर किसी को अपने तरीके से ऐसा करने के लिए आग्रह करते हैं.हम कौर सिंह को जल्द ठीक होने के लिए और एक स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हैं.इसके बाद शाहरुख ने कहा कि “मैं केवल क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी नही रखता, बल्कि अन्य खेलों में भी रुचि लेता हूं.भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने भी कौर सिंह को एक लाख रुपये की मदद प्रदान की.खनाल खुर्द में एक छोटे से घर मे रहने वाले कौर सिंह इस प्रतिक्रिया से काफी अभिभूत है.

खिलाड़ी ने कहा,”पूरे देश से इतना समर्थन प्राप्त करने के बाद, मुझे लग रहा है कि मैं अतीत की महिमा को एक बार फिर से जी रहा हूं.मेरी मदद करने वाले हर इंसान को मैं धन्यवाद देता हूं.पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन एकमात्र भारतीय है जिसने प्रदर्शनी मैच में मुक्केबाज दिग्गज मुहम्मद अली के खिलाफ रिंग में प्रवेश किया था.