25 शिकायतें मिली, जिनमें से 14 का मौके पर किया निस्तारण

पुराने विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों द्वारा 25 शिकायत दर्ज कराई गई जिनमें से 14 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया. इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लें और 15 दिन के अंतर्गत निस्तारण करें.

जनता दरबार में फरियादी अभिषेक मैठाणी, निवासी मक्कूमठ, मनसूना ने कहा कि रूद्रप्रयाग मुख्य बाजार में निर्मित शौचालय महिलाओं के उपयोग हेतु ठीक नहीं हैए शौचालय को पुनः बनाए जाने की माँग पर अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए. भारती सिंधवाल, ग्राम रौढिया, रूद्रप्रयाग की पारिवारिक स्थिति ठीक न होने के कारण आवासीय मकान की मांग के संबंध में जिला विकास अधिकारी को जाँच कर आवश्यक कारवाई के निर्देश दिए.

दिनेश सिंह ग्राम लौंगा ने कहा कि कम्पनी आरजी बिल्डबैल के वाहन से सुमाडी में प्रार्थी चोटिल हुआ था जिससे दोनो पैर फ्रैक्चर हो गए थे. समझौते में कम्पनी द्वारा चिकित्सा का पूरा खर्च वहन करने की बात कही गई थी किन्तु कम्पनी द्वारा मात्र 3लाख रूपये ही दिए गए जबकि प्रार्थी का अभी भी ईलाज चल रहा है. इस संबंध में एसडीएम व पुलिस विभाग को विस्तृत जाँच कर आख्या देने को कहा.

मनवर सिंह ग्राम नारी एसतेराखाल ने बताया कि प्रार्थी की आर्थिक स्थिति दयनीय है तथा बिजली का उपभोग भी कम किया जाता है किन्तु बिल अत्यधिक आ रहा है जिसकी अदायगी करने में असमर्थ है. प्रार्थी का मीटर चौक कर बिल सुधारने के संबंध में अधिअभि विद्युत को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए. दशज्युला काण्डई में पेयजल समस्या के संबंध में अधिअभि जल संस्थान को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए.

इसके साथ ही सडकए वन एराशन, पेंशन, एनएचए शिक्षा संबंधी शिकायत दर्ज करायी गई. इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंहए प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर देवानन्द, चिकित्साधिकारी डॉ. ओपीआर्य, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, डॉ0 रमेश सिंह नितवाल, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा फरियादी मौजूद थे.