कुलकर्णी बोले- राहुल बनेंगे देश के अगले प्रधानमंत्री

भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति सद्भाव प्रदर्शित किया है. उन्होंने कहा कि देश को उनके नेतृत्व की जरूरत है और वह अगले प्रधानमंत्री बनेंगे.
कांग्रेस अध्यक्ष का प्रभार ग्रहण करने पर राहुल को बधाई देते हुए कुलकर्णी ने ट्वीट किया है, ‘आज मैं और ज्यादा आश्वस्त हो गया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे. एक नए नेता का उदय हो गया. देश को एक नेता की जरूरत है.’ राजनीति में असली गांधीवादी दर्शन के लैस नेता होने पर कुलकर्णी ने राहुल गांधी की सराहना की.

कुलकर्णी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी की भी प्रशंसा की और उन्हें साहसी महिला बताया. शनिवार को अध्यक्ष पद संभालने के बाद अपने पहले ही भाषण में राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था.

सुधींद्र कुलकर्णी ने 19 सालों तक कांग्रेस अध्यक्ष रही सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए कहा, ‘सोनिया गांधी साहसिक महिला हैं. उन्होंने 19 साल पहले भंवर में फंसी कांग्रेस को उबारने में कामयाबी हासिल की. आज का उनका भाषण भी लाखों दिलों को छूने वाला था.’

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आखिरी संबोधन में शनिवार को कहा था, ‘1984 में इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई. मुझे महसूस हुआ, जैसे मेरी मां मुझसे छीन ली गई. इस हादसे ने मेरे जीवन को हमेशा के लिए बदल डाला. उन दिनों मैं राजनीति को एक अलग नजरिए से देखती थी. मैं अपने पति और बच्चों को इससे दूर रखना चाहती थी.’पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘इंदिराजी की हत्या के सात वर्ष बाद ही मेरे पति की भी हत्या कर दी गई. मेरा सहारा मुझसे छीन लिया गया.

इसके कई साल बाद जब मुझे लगा कि कांग्रेस कमजोर हो रही है और सांप्रदायिक ताकतें उभर रही हैं तब मुझे पार्टी के आम कार्यकर्ताओं की पुकार सुनाई दी. मुझे महसूस हुआ कि इस जिम्मेदारी को नकारने से इंदिरा और राजीवजी की आत्मा को ठेस पहुंचेगी. इसलिए देश के प्रति अपने कर्तव्य को समझते हुए मैं राजनीति में आई.’