लाइफ टाइम अवार्ड से सम्मानित हुए नरेंद्र सिंह नेगी और मोहन सिंह चौहान

हिमोत्सव के अंतिम दिवस उत्तराखण्ड के मशहूर गायक नरेंद्र सिंह नेगी एवं हिमाचल के लोकगायक मोहन सिंह चौहान को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया. हिमोत्सव में रेशमा शाह और मोहन सिंह चौहान के गीतों ने समा बांध दिया.कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति कांग्रेस नेता जोत सिंह बिष्ट मौजूद रहे.

उन्होंने कहा कि हिमोत्सव जैसे आयोजनों से हमारी संस्कृति की पहचान होती है और जिस मकसद से हिमोत्सव का आयोजन किया गया था कि हिमालय की संस्कृति को संजो कर रखा जाए, यह अपने आप में काबिले तारीफ आयोजन है.
इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक नितेंद्र सिंह बोहरा ने कहा कि यह हिमोत्सव का पहला वर्ष था और यह उनका पहला आयोजन था जिसके माध्यम से उन्होंने उत्तराखण्ड,हिमाचल और नेपाल की संस्कृति को एक मंच पर लाने का प्रयास किया.

उत्तराखण्ड के मशहूर गायक नरेंद्र सिंह नेगी

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष वे इससे भी बड़ा अयोजन लेकर दर्शकों के बीच आऐंगे. अगले वर्ष दस हिमालयी प्रदेशों की संस्कृती को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाएगा.हिमोत्सव में अंतिम दिवस नेपाल के लक्ष्य बैंड, तृपुरा के लाइमग्रुप, करुन बंगानी, लोकेंद्र सिंह चौहान ने भी अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा.

हिमाचल के लोकगायक मोहन सिंह चौहान

कार्यक्रम में आयोजक नितेंद्र सिंह बोहरा, नितन कंटूर, पुराना दरबार टरस्ट के टरस्टी ठाकुर भवानी सिंह, लक्ष्मण सिंह चौहान, सुषांत सिंह बोहरा, सुषांत नेगी, पंकज बिष्ट, अरिहंत हॉस्पिटल के डायरेक्टर डा. अभिषेक जैन, इतिहासकार डा. युगम्भर सिंह बड़थ्वाल , सुमेंद्र सिंह बोहरा, कुलवेंद्र सिंह बोहरा, कारण कंटूर मौजूद थे.