मिस इराक को महंगी पड़ी मिस इसराइल संग सेल्फी, छोड़ना पड़ा देश

मिस इराक साराह इदेन ने मिस इजरायल के साथ सेल्फी ली थी, जिसके बाद उन्हें जान से मार देने की धमकियां मिल रही थीं. मगर, अब कट्टरपंथियों के डर से मिल इराक के घरवालों को देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है.साराह ने पिछले महीने टोक्यो में मिस इजरायल अडार गैंडेल्समैन के साथ सेल्फी ली थी, जिसके सार्वजनिक होने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जाने लगीं.

साराह ने मिस इजराइल अदर गेन्डेल्समेन के साथ सेल्फी ली थी. वह इसमें उनके संग बिकिनी में थी. यह फोटो बीते महीने एक ब्यूटी कॉम्पटीशन के दौरान खींचा गया था. सोशल मीडिया पर तब फोटो सामने पर काफी हो-हल्ला हुआ था, जिसके लिए मिस इराक को बाद में माफी भी मांगनी पड़ी थी.बता दें कि इराक और इजराइल के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं हैं.

अमेरिका के येरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव नए सिरे से बढ़ गया है. गैंडल्समैन ने कहा कि वह अपनी ‘मित्र’ के साथ संपर्क में है और उन्हें अपनी सेल्फी को लेकर कोई पछतावा नहीं है.मिस इजराइल अदर गेन्डेल्समेन (20) ने मिस इराक के घरवालों के देश छोड़ने के बारे में पुष्टि की है. उन्होंने एक न्यूज चैनल को बताया कि मिस इराक के परिवार को उस वायरल हुए फोटो के कारण कई दिनों से परेशान किया जा रहा था.

मिस इजरायल के हवाले से ‘ज्वेइश क्रॉनिकल’ ने लिखा, “लोगों ने उनके और परिवार को धमकियां दी हैं. अगर वह घर नहीं लौटेंगी और वह फोटो नहीं हटाएंगी तो वे उसका खिताब छीन लेंगे और उसे मार देंगे. डर के कारण, उन्होंने हालात सामान्य होने तक इराक छोड़ दिया है.

दोनों की मुलाकात अमेरिका के लास वेगास में एक ब्यूटी कॉम्पटीशन को दौरान हुई थी. उन्होंने मिस इराक का हवाला देते हुए यह भी कहा कि इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करने पर उन्हें किसी प्रकार का पछतावा नहीं है. मिस इजराइल के मुताबिक उसने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह (मिस इराक) लोगों को बताना चाहती थी कि शांति के साथ रहना संभव है.