विशाखापट्टनम वनडे टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता, सीरीज पर 2-1 से किया कब्‍जा

विशाखापट्टनम में रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बेहतरीन गेदबाजी (तीन-तीन विकेट) और बाद में शिखर धवन (नाबाद 100) व श्रेयस अय्यर (65) की बेहतरीन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने  श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया.

इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन वनडे की सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम कर ली है. भारतीय टीम की इस साल यह छठी वनडे सीरीज जीत है. टीम इंडिया ने 13वीं सीरीज जीती है. जीत  के लिए जरूरी 216 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 32.1  ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

विशाखापट्टनम के बल्‍लेबाजों के लिए मददगार विकेट पर चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और श्रीलंका को 215 के स्‍कोर पर समेटने में निर्णायक भूमिका निभाई. एक समय श्रीलंका का स्‍कोर एक विकेट पर 136 रन था और वह छह रन प्रति ओवर के औसत से 300 रन से अधिक का स्‍कोर बनाती नजर आ रही थी.

लेकिन सेट बैट्समैन सदीरा समरविक्रमा (42)और उपुल थरंगा के आउट होते ही स्थिति में नाटकीय मोड़ आया और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने लगातार विकेट लेते हुए 44.5 श्रीलंका को 215 रन पर ढेर कर दिया. जीत के लिए जरूरी लक्ष्‍य टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि शिखर धवन मैन ऑफ द सीरीज रहे.