क्वेटा के चर्च में आतंकवादी हमला, 4 लोगों की मौत

क्वेटा|….. पाकिस्तान के क्वेटा के जर्गहून रोड पर स्थित एक चर्च के बाहर हुए आतंकी हमले में 4 लोग मारे गए हैं. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने रविवार को इस घटना की पुष्टि की.क्वेटा के सिविल अस्पताल में करीब 25 घायलों को भर्ती कराया गया है. घायलों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. दो घायल की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है.

बेथल मेमोरियल मेथडिस्ट चर्च शहर के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में स्थित है. हमले के बाद भारी संख्या में सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. घटनास्थल पर तलाशी अभियान जारी है. इस हमले के बाद इस इस इलाके के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. बलूचिस्तान के गृहमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि चर्च में ईसाई समूदाय के लोग प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए थे, उसी दौरान आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया.

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बताया कि चर्च के मुख्य द्वारा पर जब गार्ड ने दो शख्स को रोका. तभी उसमें से एक शख्स अंदर घुस गया और दूसरे ने अपने आप को बाहर ही उड़ा दिया.बम निरोधक दस्ते को भी तैयार रखा गया है. बताया जा रहा है कि चार आत्मघाती हमलावरों ने चर्च में प्रार्थना के दौरान हमला किया. विस्फोट के बाद गोलीबारी की आवाज भी सुनी गई. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.