समाजसेवी जैदी को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

अपने कामों से हर इंसान के दिलों में जगह बनाने वाली संस्था ग्रीन एनवायरनमेंट के अध्यक्ष नाजिम जैदी को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उधम सिंह नगर के छोटे से शहर किच्छा से उठ कर सामाजिक संस्था ग्रीन एनवायरनमेंट शहर व गांवों में काम कर रही है. गरीबों के लिए हर तरह से तैयार रहती है.

आज एलजीओ ग्रीन एनवायरनमेंट को कौन नहीं जानता है. पूरे राज्य में अपने कामों से चर्चित संस्था हर अधिकारी के दिलों में बैठी है, बता दें कि संस्था के अध्यक्ष नाजिम जैदी ने ये काम बहुत नीचे स्तर से शुरू किया था, लेकिन आज उनको हर व्यक्ति जनता है. अपने कामों से उन्होंने लोगों के दिलों को जीत लिया.

गत दिवस दिल्ली में आयोजित भारतीय साहित्य अकादमी द्वारा दो दिवसीय सम्मान समारोह में एनजीओ ग्रीन एनवायरनमेंट के अध्यक्ष नाजिम जैदी को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. यह पुरस्कार राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. एसपी सुमनाक्क्षर ने दिया. कार्यक्रम में देश विदेश से पहुंचे लोगों को भी सम्मान दिया गया, जिसमें नेपाल, चीन, ऑस्टेलिया और ब्रिटेन से आय हए लोगों को सम्मान दिया गया.

कार्यक्रम 9-10 दिसम्बर को दिल्ली के पंतजील आश्रम बुराड़ी में हुआ था. उधर नाजिम जैदी ने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना हमारे लिए बहुत फक्र की बात है. हमारे काम को देख कर क्षेत्र के लोगों का प्यार जिस तरह से मिल रहा है ये हमारे लिए हौसला बढ़ाने की बात है.