जानिए आज क्या कहते है आपके सितारे

मेष :- आज आप खुद को सही मायने में जानने की कोशिश करेंगे. आप अपनी मान्यताओं पर ध्यान देंगे. इसी राह पर चलते रहें क्योंकि इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आप किसी पवित्र स्थान पर भी जा सकते हैं. कुछ दान अवश्य करें.

वृषभ :- आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है. आज आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं. आप को दोनो चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है. आप एक साथ सब को खुश तो नहीं कर सकते लेकिन थोड़ी-थोड़ी उन्नति हर क्षेत्र में कर सकते हैं..

मिथुन :- आज परिस्थिति आपको चाहे कितना भी उकसाए घर की शांति भंग ना होने दें. कभी-कभी अपने गुस्से को पी जाने में ही भलाई होती है. आप अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखें. गुस्से पर काबू नहीं रखा तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं. झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि आपकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी.

कर्क :- ध्यान रहे कि किसी महत्वपूर्ण काम के लिए आप किसी और पर आश्रित ना रहें. ये काम आप खुद ही करें अन्यथा परिणाम कुछ निराशजनक हो सकते हैं. आज आप किसी सरकारी उच्चाधिकारी से मिल सकते हैं जो कि आपके सरकार से संबंधित काम को करने में मदद करेगा.

सिंह :- एक के बाद एक समस्या के कारण आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है. इसका उपाय यह है कि आप एक-एक करके ही समस्याओं को सुलझाएं . अगर आपसे ये समस्याएं नहीं सुलझ रहीं है तो उन लोगों से मदद लें जिन पर आप विश्वास कर सकते हैं. मुश्किलों को ले कर ज्यादा परेशान ना हों. क्योंकि इनका आना-जाना तो लगा ही रहता है.

कन्या :- याद है कि आपने अपने घर के आस-पास कुछ परिवर्तन करने की सोची थी. घर पर शांति का माहौल है इस लिए आप आराम से कोई भी परिवर्तन कर सकते हैं. अगर आपको मदद की जरूरत है तो अपने परिजनों से मदद मांगने में ना हिचकिचाएं. दिन के अंत तक अपने अधूरे कामों को निपटा लें.

तुला :- आज आप खुद को समाजसेवा की और आकर्षित पाएंगे. आज के दिन आप जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर तरह से प्रयास करेंगे फिर चाहे वो पैसों से संबंधित हो या फिर समय से. दिन के अंत में आप सोच भी नहीं सकते कि आपको कितनी खुशी होगी.

वृश्चिक :- परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता . इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिएं. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते हैं

धनु :- आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारें. आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है. इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखें. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है.

मकर :- आज आपको अपनी योज्ञताओं को विकसित करने का मौका मिल सकता है. इस मौके का पूरा फायदा उठाएं इससे आपको शैक्षणिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी. किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें क्योंकि यही अवसर भविष्य में आपकी सफलता के द्वार खोल सकता है.

कुंभ :- आपको विदेश जाने का न्योता मिल सकता है. इसलिए अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें. ये न्योता काम से संबंधित हो सकता है. या फिर निजी भी हो सकता है. कैसा भी हो लेकिन इससे आपको लाभ होगा. लेकिन आपको अपने खर्चों पर थोड़ा काबू रखना होगा.

मीन :- कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं.