ये हैं गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल के परिणाम, जानिए किसे मिल रहीं हैं कितनी सीटें?

प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात चुनाव में अंतिम चरण का मतदान समाप्त हो गया है, अब एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. अलग अलग सर्वे एजेंसियों और न्यूज चैनलों ने मिलकर गुजरात और हिमाचल दोनों चुनावी राज्यों में सर्वे किया था जिसका परिणाम एग्जिट पोल के माध्यम से जारी किया गया है. लेकिन सभी न्यूज चैनलों और एजेंसियों में सीटों का थोड़ा बहुत अंतर बना हुआ है. ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं सभी एग्जिट पोल की जानकारी जिससे आपको अंतिम परिणामों के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं होगा.

न्यूज चैनल एबीपी के एग्जिट पोल के अनुसार दक्षिण गुजरात में भाजपा को साफ बढ़त मिलती दिख रही है. जिसमें 35 सीटों में से भाजपा को 24 और कांग्रेस को 11 सीटें मिलती दिख रही हैं.

जबकि सौराष्ट्र और कच्छ इलाके की 54 सीटों में भी भाजपा कांग्रेस से आगे दिखाई दे रही है, जिसमें भाजपा को 34 और काग्रेस को 19 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

-एबीपी-सीएसडीएस के मुताबिक दक्षिण गुजरात की 35 सीटों में से भाजपा को 21-27, कांग्रेस को 9 -13 और अन्य को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान

-न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ के मुताबिक, गुजरात में बीजेपी की सरकार. कुल 182 में से बीजेपी को 109, कांग्रेस को 70 और अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान हैं.

-इंडिया टुडे- माई एक्सिस के मुताबिक, हिमाचल में बीजेपी की सरकार. इसके मुताबिक भाजपा को 68 में से 47-55 , कांग्रेस को 3-20 और अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती हैं.

-इंडिया टीवी के मुताबिक सौराष्ट्र-कच्छ में भाजपा को 25 से 31, कांग्रेस को 23 से 29 सीटें मिलने की संभावना.

-इंडिया टुडे- माई एक्सिस के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है.

-इंडिया टुडे- माई एक्सिस के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 51 फीसदी और कांग्रेस को 41 फीसदी वोट मिलने का अनुमान.

-एबीपी न्यूज और सीएसडीएस के एग्जिट पोल के मुताबिक सौराष्ट्र में भाजपा को 34, कांग्रेस को 19 और अन्य को एक मिलने का अनुमान है. यहां कुल 54 सीटे हैं.