बाईपास निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

नगर में बाईपास निर्माण की मांग को लेकर लालकुआं बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों नगरवासियों ने जुलूस प्रदर्शन के बाद स्थानीय तहसील में मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन की प्रति तहसीलदार को सौंपते हुए अभिलंब बाईपास का निर्माण करने की जोरदार मांग की.

नगर में बाईपास निर्माण के लिए शुरू की गई मुहिम के तहत नगर के लोगों ने लालकुआं बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले बाई पास बनाने की एक सूत्रीय मांग को लेकर हाटबाजार प्रांगण से जुलूस शुरू किया. जोकि तहसील परिसर में जनसभा में तब्दील हो गया. इस दौरान प्रदर्शनकारी लालकुआं बचाओ बाईपास बनाओ के नारे लगा रहे थे.

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि लालकुआं के विस्तारीकरण के लिए बाईपास का निर्माण अत्यंत जरूरी है. साथ ही फोर लाइन का निर्माण नगर के बीचों बीच होने से नगर में यातायात का दबाव अत्यधिक बढ़ जाएगा और सड़क दुर्घटनाओं का भयंकर खतरा भी उत्पन्न हो जाएगा. उन्होंने मांग की कि जब तक लालकुआं नगर में बाईपास का निर्माण नहीं किया जाता तब तक नगरवासी अपना आंदोलन जारी रखेंगे.

इसके बाद मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन की प्रति तहसीलदार को सौंपी गई. लालकुआं बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने कहा कि जल्द ही क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का को लालकुआं आमंत्रित कर उनसे बाईपास निर्माण के लिए पूरा सहयोग मांगा जाएगा.

कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू मिश्रा, पूर्वचेयरमैन कैलाश चंद्र पंत, व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, दिनेश लोहनी, लालचंद सिंह, हेमंत नरूला, चौधरी सर्वदमन सिंह, अशोक अग्रवाल, संजीव शर्मा, सरदार गुरदीप सिंह, रविशंकर तिवारी, बॉबी सम्बल, भुवन पांडे, महेश भट्ट, योगेश उपाध्याय, प्रेम शंकर शर्मा, नारायण सिंह बिष्ट, राजकुमार सेतिया, अरुण बाल्मीकि, प्रेम नाथ पंडित, ओमवती कश्यप, भोपाल रावत, कमलेश यादव, शेखर जोशी, प्रेम रस्तोगी, नंदा बल्लभ पांडे, गोपी गर्ग सहित भारी संख्या में नगरवासी मौजूद थे.