देहरादून में बैठ कर पहाड़ का विकास नहीं हो सकता: त्रिवेंद्र पंवार

त्रिवेंद्र पंवार

प्रेस क्लब सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व अध्यक्ष व संरक्षक त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि एक राज्य में दो राजधानी नहीं चलेगी. विधायक और मंत्री स्वयं पलायन कर रहे हैं, सब को देहरादून प्यार हो गया है. उन्होंने कहा कि गैरसेंण में सात दिवसीय विधानसभा सत्र दो दिन में समेट कर प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपना पहाड़ प्रेम उजागर कर दिया है. उन्होंने कहा कि एक राज्य में दो राजधानी नहीं चलेगी. इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा.

त्रिवेंद्र पंवार ने कहा कि राज्य बनने से पूर्व उत्तर प्रदेश में बैठकर पहाड़ का विकास नहीं हो सकता था और अलग राज्य की मांग उठी. उसी तरह उत्तराखंड राज्य में देहरादून में बैठ कर पहाड़ का विकास नहीं हो सकता. हम गैरसैंण में इसीलिए स्थाई राजधानी की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पूर्व में उत्तराखंड क्रांति दल से कई गलतियां और राजनीतिक भूल हुई है. इससे हम सबक लेंगे. अब छात्र संघ, ग्राम पंचायत, नगर पालिका, विधानसभा और लोकसभा हर चुनाव में दल भागीदारी निभाएगा.

साथ ही उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव के तैयारी के लिए केंद्रीय महामंत्री जयदीप भट्ट को ऋषिकेश विधानसभा का प्रभारी, वीर चंद्र रमोला को जनपद टिहरी प्रभारी, सम्राट पवार को नरेंद्र नगर विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है., इस मौके पर केंद्रीय सलाहकार समिति सदस्य नागेंद्र रतूड़ी, जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ शान्ति तड़ियाल आदि उपस्थित रहे.