उत्तरकाशी : भारी बर्फबारी के बीच तीन युवक लापता, रेस्क्यू टीम खोजबीन में जुटी

बर्फबारी के चलते उत्तरकाशी के गोविंद पशु विहार क्षेत्र के अंतर्गत पुष्टहारा बुग्याला क्षेत्र में तीन भेड़पालक युवकों के सोमवार से लापता होने की सूचना है. स्थानीय लोगों से मिली इस सूचना पर प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को पुष्टहारा बुग्याल भेजने के आदेश दिए हैं.

मोरी प्रखंड के ढाटमीर गांव निवासी राजपाल रावत ने बताया कि बीते दिनों गांव के कुछ ग्रामीणों की भेड़-बकरियां जंगल में खो गई थीं. इनकी खोज में गांव के कृतम सिंह, जगमोहन, रामध्यान, रूप सिंह और लायबर सिंह सोमवार को जंगल में भेड़-बकरियों को ढूंढते हुए पुष्टहारा बुग्याल तक चले गए थे.

इनमें से दो युवक तो सोमवार शाम को लौट आए, लेकिन कृतम सिंह, जगमोहन और रामध्यान अभी तक नहीं लौटे. मंगलवार को भारी बारिश एवं बर्फबारी के बीच ग्रामीणों ने उक्त तीनों युवकों की काफी खोजबीन की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला.

ग्रामीणों ने बताया कि पुष्टहारा बुग्याल क्षेत्र में सोमवार रात से ही भारी बर्फबारी हो रही है। ऐसे में इन लापता युवकों के किसी आपदा में फंसने का अंदेशा है. एसडीएम पुरोला शैलेंद्र नेगी ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर मोरी पुलिस एवं तहसील प्रशासन से रेस्क्यू टीम तैयार कर पुष्टहारा बुग्याल भेजने के आदेश दिए गए हैं.