अपनी शादी की सालगिरह पर हिटमैन का सुपरहिट शो, क्रिकेट जगत में उत्सव

भारतीय खिलाडी रोहित शर्मा

भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच मोहाली में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर श्रीलंका के पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कप्तान रोहित शर्मा के दोहरे शतक के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 392 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया है.

रोहित ने वनडे में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया है जबकि श्रीलंका के खिलाफ यह उनका दूसरा शतक है. बतोर  कप्तान  रोहित का यह पहला दोहरा शतक है. रोहित ने मोहाली वनडे में धर्मशाला वनडे में मिली शर्मानाक हार को भुलाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने 153 गेंदों में 208 रन बनाए.

रोहित  शुरुआत में थोड़ा धीमा खेल रहे थे. पहले 100 रन 115 गेंदों में 86.96 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाए. जबकि दूसरा शतक केवल 36 गेंदों में 277.78 की स्ट्राइक रेट से ठोके. इस दौरान रोहित ने 12 छक्के और 13 चौके जमाए. एक ओवर में तो उन्होंने 4 छक्के जड़ दिए. रोहित ने 207 मिनट क्रीज पर समय बिताकर दोहरा शतक जड़ा.

रोहित का यह शतक बेहद खास है क्योंकि उन्होंने अपनी शादी की सालगिरह के दिन यह कमाल किया. रोहित शर्मा का दोहरा शतक जब पूरा होने वाला था, उस वक्त उनकी पत्नी रितिका स्टैंड में खड़ी हो गईं. रोहित का दोहरा शतक पूरा हुआ तब रितिका की आंखों से आंसू छलक पड़े. यह साफतौर पर कहा जा सकता है कि रितिका की आंखों में आए ये आंसू खुशी के थे.

मैच के दौरान जैसे ही रोहित ने अपना ‘पहला शतक’ पूरा किया. रितिका ने रोहित के शतक पर तालियां बजाई तो रोहित ने रितिका की तरफ देखते हुए अपनी रिंग फिंगर पर किस किया. रोहित-रितिका का यह प्यार भरा पल देखकर स्टेडियम तालियों से गूंज उठा.

बतौर कप्तान रोहित शर्मा वन-डे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित से पहले वीरेंद्र सहवाग ने 8 दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में बतौर कप्तान दोहरा शतक जमाया था. भारतीय कप्तान के रूप में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो गया है. वैसे यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 छक्के जमाए थे.टीम इंडिया की तरफ से वन-डे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. ‘हिटमैन’ ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 छक्के जड़े थे.

रोहित शर्मा की इस उपलब्धि पर उनको क्रिकेट जगत से बधाई और शुभकामनाएं मिल रही है