पीएम मोदी का गुजरात से वादा, हम 1+1 दो नहीं 11 करके दिखाएंगे

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार को खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. यही वजह है कि धुआंधार चुनावी रैलियां करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार थमते ही ट्विटर का सहारा लिया और अपने ट्वीट के सहारे ही गुजरात की जनता से भावनात्मक अपील की.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार और गुजरात सरकार साथ मिलकर काम करेंगी और इससे कई गुणा राज्य को मजबूती मिलेगी. यह एक और एक दो नहीं है, बल्कि ग्यारह है. हम मिलकर गुजरात को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. इस तरह से पीएम मोदी ने गुजरात से वादा किया कि वो एक और एक ग्यारह करके दिखाएंगे.

ज्ञात हो कि मंगलवार को जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो कैंसिल हुआ, वो साबरमती के रास्ते सी-प्लेन पर बैठकर मेहसाणा गए और उन्होंने मंदिर में पूजा-याचना की. इसके बाद वो अहमदाबाद लौट गए. इससे पहले नदी के किनारे सी-प्लेन के पहुंचते ही पीएम मोदी ने वहां मौजूद भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

With the Government of India and Government of Gujarat working together, the strength rises manifold. This 1+ 1 is not 2 but 11 and together we will take Gujarat to new heights.
— Narendra Modi (@narendramodi) December 12, 2017

15 दिनों में करीब 25 से अधिक रैलियां करने के बाद चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी तरह का पब्लिक स्पीच नहीं दी. उन्होंने बस ट्विटर पर लोगों से भावनात्मक अपील की. उन्होंने गुजरात की जनता से अपील की कि गुरुवार को जब दूसरे और आखिरी चरण की वोटिंग होगी तो रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. मैं गुजरात की जनता से कहता हूं कि भारी बहुमत से बीजेपी की सिर्फ जीत सुनिश्चित न करें, बल्कि राज्य के सभी बुथों से बीजेपी को जीताएं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘गुजरात चुनाव के लिए प्रचार अभियान का अंत हो गया है. करीब साढ़े तीन साल के बाद मुझे गुजरात के कोने-कोने में इतने बड़े पैमाने पर यात्रा करने और लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला. मेरी इस यात्रा के दौरान पूरे गुजरात के लोगों से मुझे जिस तरह का प्‍यार मिला, वैसा मुझे पिछले 40 साल के सार्वजनिक जीवन में कभी नहीं मिला. इस लगाव और प्‍यार की वजह से ही मैं अपना पूरा समय भारत के विकास में लगा पा रहा हूं.’

Campaigning for the Gujarat Assembly Elections 2017 ends. After three and a half years, I got the honour to travel across the length and breadth of Gujarat to seek the blessings of the people.
— Narendra Modi (@narendramodi) December 12, 2017

आगे उन्होंने लिखा कि गुजरात में अपनी यात्रा के दौरान, लोगों से मुझे जो स्नेह मिला है, वह मेरे 40 साल के सार्वजनिक जीवन में अद्वितीय है. यह स्नेह मुझे शक्ति देता है और मुझे भारत के विकास के लिए समर्पित रहने के लिए हमेशा प्रेरित करता है.

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट किया कि हमारे विरोधियों ने जिस तरह का झूठ गुजरात, यहां के विकास और मेरे बारे में फैलाया है, वो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. ये स्वभाविक है कि इससे हर गुजराती को ठेस पहुंची होगी. गुजरात की जनता विपक्ष के झूठ और नकारात्मकता को करारा जवाब देगी. बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा था और बीजेपी के वादों और मुद्दों पर उन्हें घेरा था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने गुजरात का एक तरफा विकास किया. गुजरात के लोगों को जो हक मिलना चाहिए, वो नहीं मिल पाया.

मोदी ने कहा कि बीजेपी की गुजरात के सुनहरे भविष्य की गारंटी है. इससे पहले राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि थोड़ा इंतजार कीजिए, नजीते जबर्दस्त आएंगे. राहुल ने उम्मीद जताई थी कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने में सफल रहेगी और बीजेपी के 22 साल के राज को खत्म कर देगी.

गौरतलब है कि गुजरात में 93 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान होंगे. इससे पहले बीते शनिवार को पहले चरण के में 89 सीटों के लिए मतदान हुआ था. दोनों चरणों के वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी. 18 तारीख को तय हो जाएगा कि गुजरात में बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रख पाती है या फिर कांग्रेस जीत से अपनी जमीन को तलाश लेगी.