जसपुर:स्कूल में भरा तीन फुट पानी, सांपो से बचने कि कोशिश में शिक्षिकाएं और बच्चे

जसपुर,ये मामला जसपुर के नादेही गांव  में स्थित प्राइमरी एवं जूनियर स्कूल का है.जहाँ कैंपस में करीब तीन फुट पानी भर जाने से स्कूल में अफरा तफरी मच गई है. डरे सहमे शिक्षकों ने एसडीएम और विधायक से शिकायत कर स्कूल से पानी की निकासी कराई.

दरअसल हुआ यूँ कि, मंगलवार को हुई झमा झम बारिश के बाद नादेही गांव की नहर और तालाब में पानी बढ़ गया. पानी नहर से निकलकर पास ही स्थित स्कूल परिसर में भर गया. जब सुबह शिक्षक अजय राज, यशपाल, शिक्षिकाएं शशि चौधरी, द्रोपदी पॉल, कुसुमलता, नजमा जमाल, मोना और छात्र स्कूल पहुंचे. स्कूल में पानी भर चूका था.

सभी शिक्षिकाएं और बच्चे पानी से होते हुए ही कक्षाओं को जा रहे थे, तभी शिक्षिका नजमा जमाल, मोना और बच्ची निकिता के पैरों पर सांप लिपट गए. तीनों ने सांपों को अपने से किसी तरह दूर किया और स्कूल से बाहर आ गए.

शिक्षिकाओं ने स्कूल की स्थिति के बारे में एसडीएम दयानंद सरस्वती और विधायक आदेश चौहान को बताया और मदद कि मांग कि, इस पर विधायक और एसडीएम ने मौके पर जेसीबी भेजकर नहर एवं अतिक्रमण को साफ कराकर पानी की निकासी कराई. विधायक ने प्रधान खूब सिंह से स्कूल परिसर में मनरेगा से भरान कराने के लिए कहा.

इस दौरान, विधायक ने ग्रामीणों की मांग पर सड़क के निर्माण का आश्वासन दिया.वहां सीआरसी अमित त्यागी, गजेंद्र सिंह, नौशाद सम्राट, नयम प्रधान, मुकेश पटना, राहुल बंटी, सनी पटना आदि मौजूद थे.