जानिए आज का अपना दैनिक राशिफल

मेष:- ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण आज आप घर पर किसी बहस में पड़ सकते हैं. इसलिए आपको अपनी कथनी और गुस्से को काबू में रखना होगा. अगर आज आप शांत रहेंगे तो भविष्य में काफी घरेलू समस्याओं से बच सकेंगे. आज की परेशानियों को लेकर आप गुस्से को अपने ऊपर बिल्कुल भी हावी ना होने दें. बुरा वक्त भी जल्दी ही बीत जाएगा.

वृषभ:- आज आपके घर पर शांति बनी रहेगी. अपनी घरेलु जिंदगी को सुधारने में आपने बड़ा योगदान दिया है. आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी. अब आप व आपके परिवार के लोग एक-दूसरे को आसानी से समझ पा रहे हैं. अपने प्रयास जारी रखें और खुशहाल जीवन का मजा लेते रहें.

मिथुन:- आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा. उनके प्रति आप जितना प्यार दिखाएंगे आपको उतनी ही खुशी होगी. आज वो दिन है जब आपको अपने प्रियजनों को कुछ देना चाहिए, उन्होंने भी तो आपको इतना कुछ दिया है.

कर्क:- आज आप अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे और खूब मजा करेंगे. कुछ ऐसा करें जिससे सभी को खूब मजा आए और आप एक दूसरे के और करीब आ सकें. आप उनके साथ कोई मजेदार खेल भी खेल सकते हैं या फिर कोई फिल्म देखने भी जा सकते हैं. इससे आप तरोताजा तो महसूस करेंगे ही आपके रिश्तों में मजबूती भी आएगी.

सिंह:- आज आपनी जिंदगी की समस्याओं को सुलझाने के लिए किसी सलाहकार को ढूंढ़ेंगे. ये सलाहकार शायद आपको ज्योतिषी हो जो आपको सही दिशा दिखा सके. ध्यान रहे कि आप सही व्यक्ति से ही सलाह लें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े.

कन्या:- आज आपका ध्यान सिर्फ मौज- मस्ती की ओर ही रहेगा. आज आप सब कुछ भुला कर खूब नाचें या फिर कोई पार्टी करें और उसमें सब को बुलाएं. आज आप जो कुछ भी करें पूरे मन से करें. आप और आपके दोस्त इस दिन को तो हमेशा याद रखेंगे.

तुला:- आज आप जरा अपनी बहस करने की आदत को काबू में रखें. आज आप शायद थोड़ा उत्तेजित हो जाएं व बहस में पड़ जाएं. शांत रहें और बस अपना काम करने में लगे रहें. अगर आप अपने इस उद्देश्य को पूरा कर लेंगे तो आपको अच्छा तो लगेगा ही साथ ही आपको मानसिक शांति भी मिलेगी.

वृश्चिक:- आज अचानक ही आपके घर मेहमान आ सकते हैं. आपको उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहना चाहिए.आज आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों सामाजिक उत्सव में भाग अवश्य लें, ऐसा मौका बार-बार नहीं आता. आपके घर में हंसी की किलकारियां गूंज उठेंगी इन लम्हों को कैमरे में कैद करना ना भूलें.

धनु:- आज आप सामाजिक रूप से कुछ व्यस्त रहेंगे। आप शायद अपने पुराने दोस्तों के याद कर रहे हैं. उनसे मिल कर आपको बहुत खुशी होगी आप अपने काम की उन्नति को लेकर भी बहुत उत्साहित हैं. आपके घर पर भी खुशियों का माहौल रहेगा.

मकर:- आज वो दिन है, जब आपको सात समुंदर पार से कोई खुश खबरी मिल सकती है. ये खुश खबरी विदेश में रह रहे आपके मित्र या परिजन आपको देंगे. आप उनके फोन या ई-मेल का इंतजार करें, क्योंकि ये खुशखबरी आपके लिए बहुत मायने रखती है. इस अवसर का प्रयोग अपनों के नजदीक आने में करें और अगर वो आपको विदेश आने का न्योता दें तो जरूर जाएं.

कुंभ:- आज आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पडे. ये समय सोच-समझ कर कदम उठाने का है. आपके आस-पास का वातावरण कुछ खास अच्छा नहीं है इसलिए जरा सावधानी से काम लें वरना किसी मुसीबत में फंस सकते हैं. समझदारी इसी में है कि ये जानने की कोशिश करें कि बात कैसे और कहां बिगड़ी और उसे सुधारने की कोशिश करें.

मीन:- आप शायद कुछ अधिक तनाव से गुजर रहे हैं और इस बारे में अपने किसी दोस्त से बात करना चाहते हैं. बिना हिचकिचाए अपने करीबी मित्र से बात करें. अपने दिल की बात कह देने से आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा.