भारतीय यूजर्स के लिए गूगल लाया ये नया फीचर…

गूगल ने भारतीय यूजर्स के लिए एक खास फीचर बनाया है. गूगल ने यूजर्स को मशहूर हस्तियों और ऑर्गनाइजेशन्स के वेरिफाइड अकाउंट से सीधे अपडेट मुहैया कराने के लिए एक नया फीचर पेश किया है. गूगल ने सोमवार को भारत में ‘पोस्ट्स’ फीचर लॉन्च करने की घोषणा की. इस फीचर से जब यूजर्स किसी क्विअरी को सर्च करेंगे. जैसे- ‘इंडिया सुपर लीग’ या ‘बिग्ग बॉस 11’ तो वो सीधे वेरिफाइड अपडेट्स ‘कार्ड्स’ के कलेक्शन के रूप में देखेंगे जो सर्च रिजल्ट में दिखेगा.

गूगल का कहना है कि यह नया फीचर वेरिफाइड खातों के लिए टेक्स्ट, इमेजेज, वीडियोज और इवेंट्स पब्लिश करने का तेज और सरल तरीका है. ये अपडेट मोबाइल और डेस्कटॉप से किए जाने वाले सर्च में फौरन नजर आने लगेंगे.

अभी तक गूगल सर्च रिजल्ट में डिस्क्रिप्शन, न्यूज, आर्टिकल्स, ट्वीट्स और लिंक्स दिखाता है. इसके अतिरिक्त, अब ‘पोस्ट्स’ फीचर्स के साथ यूजर्स को संबंधित व्यक्ति या ऑर्गनाइजेशन द्वारा डायरेक्ट शेयर किए गए फोटोज, विडियोज, जीआईएफएस, इवेंट्स और पोल्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा गूगल ने हाल ही में Google Go ऐप का एलान किया था, जिसे खास तौर पर भारत और इंडोनेशिया के यूजर्स के लिए बनाया गया है.