CBSE आज जारी करेगा ‘UGC NET 2017’ की आंसर शीट, ऐसे करे डाउनलोड

मंगलवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE)  यूजीसी नेट 2017 की आंसर शीट जारी कर देगा. यह आंसर शीट 5 नवंबर 2017 को हुई परीक्षा की हैं जो कि सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर उपलब्ध होगी

इस बार यूजीसी नेट की परीक्षा में 9.30 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. यह परीक्षा 91 शहरों के 1700 परीक्षा केंद्रों में हुई थी. सीबीएसई की प्रेस नोट के मुताबिक इस बार परीक्षा के लिए रजिस्टर कराने वाले अभ्यर्थियों में से 75 फीसदी ही परीक्षा में शामिल हुए थे.

नेट की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी परीक्षा में पूछे गए सवालों को आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर चैलेंज कर सकते हैं. सवालों को चैलेंज करने का समय 18 दिसंबर को रात 11:59 तक है. पूछे गए प्रश्नों को चैलेंज करने वाले अभ्यर्थी को क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए 1000 रुपए की फीस ऑनलाइन जमा करानी होगी. इस परीक्षा का रिजल्ट जनवरी 2018 में जारी हो सकता है.

ऐसे 4 स्‍टेप में पाएं आसानी से आंसर की सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर जाएं फिर यहां दिख रहे आंसर की लिंक पर क्लिक करें इसके बाद जो पेज खुलेगा उस पर अपना अप्लीकेशन नंबर और मांगी गई जानकारिया सूचनाएं भरें. जानकारिय भरने के बाद अब आपको को ओएमआर शीट के रूप में आंसर की दिखेगी जिसका आप प्रिंट आउट ले सकते हैं.