बॉलीवुड की देसी गर्ल हुई मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित

मुंबई, बॉलीवुड की देसी गर्ल और यूनिसेफ कि सद्भावना दूत प्रियंका चोपड़ा को सामाजिक कार्यों में अपना सहयोग देने के लिए इस वर्ष के मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.गौरतलब है कि वह विभिन्न परोपकारी कार्यों में अपना समर्थन देती रहती है और वह हाल ही में सीरिया गई थी जहां उन्होंने शरणार्थी बच्चों से मुलाकात की और उनसे बात भी की.इसी के कारण उन्हें पुरस्करित किया गया.

प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने उनकी ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया,और इसपर कहा कि उन्हें यह पुरस्कार मिलना तर्कसंगत है और मुझे उनपर बहुत गर्व है. मैं इसके लिए धन्यवाद करती हूं और मुझे पूरा विस्वाश है कि वह इस बात से बेहद खुश होंगी कि उनके प्रयासों को उस संस्थान द्वारा पहचाना गया जो जरूरतमंदों की मदद करने और वंचितों की सहायता करने व गरीबों के लिए धन जुटाने में यकीन रखता है.

पिछले साल ये खिताब दीपिका पादुकोण ने जीता था. लेकिन इस बार प्रियंका ने बाजी मारी.इससे पहले इस पुरस्कार से किरन बेदी, अन्ना हजारे, ऑस्कर फर्नांडिस, सुधा मूर्ति, मलाला यूसुफजई, सुष्मिता सेन और बिल्किस बानो एधी जैसी हस्तियों को सम्मानित किया जा चुका है.