देहरादून : 1.5 किलों चांदी के साथ सुनार व चोर गिरफ्तार

देहरादून, सुनार की दुकान का सटर तोड़कर लाखों का सामान उड़ान वालों को पुलिस ने चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी के सोने चांदी के गहने बरामद किये. चोरों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. तरूण सोनी निवासी सैनिक कालोनी मोथलोवाला ने तहरीर दी कि मेरी ज्वैलर्स की दुकान नागलबुलंन्दावाला दूधली में है, जिसकों में एक दिसम्बर को साय 6 बजे करीब बन्द करके चला गया था.

जब मैने दूसरे दिन प्रातः दुकान खोलने को आया तो पता चला कि मेरी दुकान के सटर टूटा है. जिसके अन्दर जाकर देखा तो आलमारी जिस पर मेरे चादी के ज्वैलरी रखे थे किसी ने चोरी कर लिए है. जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया.

शहर क्षेत्र में लगातार ज्वैलर्स की दुकानो को गैस कटर से काटने जैसी संगीन वारदात पर ज्वैलर्स व्यापारियो में भय का माहोल पैदा हो गया था. उक्त प्रकार की संगीन घटनाओ की गम्भीरता को देखते हुए थाना क्लेमेन्टाउन, डोईवाला, बसन्तविहार एवं एसओजी की संयुक्त टीम गठित कर घटना के शीघ्र खुलासे के आदेश दिये. पुलिस टीम ने घटना स्थल आसपास के सीसीटीवी के कैमरो की फुटेज खगाली गयी एवं घटना स्थल के आसपास के मकानो एवं किरायेदारो की गहनता से जांच की गयी एवं घटना स्थल के इन्टरी एवं एग्जिट स्थानो के सीसीटीवी भी खगाले गये तथा थाना क्षेत्र मे मुखमिर मामूर किये गये.

मुखबिर खास ने सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के दोनो अभियुक्तो को आशारोडी आरटीओ चौक पोस्ट के बीच हाइवे से विक्रम लोडर सहित गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से चोरी की गयी कुछ ज्वैलरी, घटना में प्रयुक्त गेस कटर, आक्सीजन सिलेन्डर आदि बरामद हुआ.

जिन्होंने कुछ ज्वैलरी सहारनपुर का रहने वाले सुनार मौहम्मद अहमद पुत्र महबूब अली निवासी निकट इन्द्राचौक चांद कालोनी थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उप्र को बेचना बताया. जिस पर तुरन्त मौके से पुलिस की एक टीम सहारनपुर के लिए रवाना किया, जहाँ से खाता खडी थाना मंण्डी से सुनार मौहम्मद अहमद को दुकान से चोरी हुए जैवरात सहित बरामद करते हुए मौके पर गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने चोरी के मामले में अहसान पुत्र आकिल, शहजाद पुत्र इलियास, मौ0 अहमद पुत्र महबूब अली को गिरफ्तार कर लिया. जिसने कब्जे से 1.5 किलो चांदी, एक लोहे का सब्बल, जिसे दूधली चोरी मे प्रयुक्त किया गया, एक आँक्सीजन सिलेण्डर, एक गैस सिलेण्डर पांच किलो, एक गैस कटर मय पाईप बरामद किया.