महिंद्रा लांच करने जा रहा है यह धांसू गाड़ी, 8 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी की रफ्तार

2016 भारतीय ऑटो एक्सपो में, महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी, महिंद्रा एक्सयूवी एयरो की अवधारणा मॉडल पेश की. अब कंपनी ने इसके उत्पादन की पुष्टि की है. हालांकि, इसे 210 बीएचपी टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ नहीं, बल्कि इलेक्ट्रिक इंजन से लैस किया जाएगा. महिंद्रा एक्सयूवी एयरो इलेक्ट्रिक कंपनी का फ्लैगशिप ब्रैंड होगी. इस गाड़ी की परफॉर्मेंस फिगर्स भी शानदार हैं. यह बेमिसालगाड़ी 200 बीएचपी की ताकत और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकती है.

इस गाड़ी कि स्पीड जानकार तो कोई भी दंग होजाए, यह गाडी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 8 सेकंड्स में पकड़ सकती है. यह महिंद्रा की सबसे तेज कार होगी जो कि मास मार्केट के लिए बनाई जा रही है. इसकी टॉप स्पीड 190 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और एक बार फुल चार्ज पर यह 300 किलोमीटर की दूरी तक जा पाएगी.यह भारत की सबसे अफोर्डेबल कूपे-क्रॉसओवर होगी जिसका इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन भी यूनीक होगा.

यह गाडी का मॉडल 5 सीटर के रूप में लॉन्च हो सकता है और यह भारत में महिंद्रा की सबसे महंगी गाड़ी मई भी अपना नाम दर्ज करा सकती है. अनुमान है इसकी कीमत 20 लाख रुपए लगभग होगी.

कीमत को उचित ठहराने के लिए महिंद्रा इस मॉडल में कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही आराम स्तर का विशेष ध्यान देने वाली है.हालांकि, अभी इसकी लॉन्चिंग डेट का खुलासा महिंद्रा ने नहीं किया है लेकिन महिंद्रा ने संकेत दिए हैं कि वह 2020 से पहले इसे लाएगी.पुख्ता तौर पे तो नही कह सकते पर,ऑटो एक्सपो 2018 में भी महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को डिस्प्ले किया जा सकता है.