‘दंगल’ की छोटी ‘गीता’ जायरा वसीम के साथ विमान में छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार

‘दंगल’ फिल्म से ख्याति पाने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ शनिवार रात एक विमान में कथित रूप से छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को रविवार को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले कथित घटना को लेकर काफी हंगामा हुआ और महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने इस ‘शर्मनाक’ घटना की जांच की मांग की. जायरा का आरोप है कि दिल्ली से मुंबई जा रहे एक विमान में उनके सह-यात्री ने उनके साथ छेड़छाड़ की.

आरोपी की पहचान विकास सचदेव के रूप में की गई है. उसे रविवार देर शाम गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त अनिल कुम्भारे ने बताया कि विकास को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर लता शिरसत ने बताया कि विकास सचदेव के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (शीलभंग करने के इरादे से महिला पर आक्रमण या आपराधिक हमला) और अभिनेत्री के नाबालिग रहने के कारण यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. विमानन कंपनी ने कहा कि उसने घटना को लेकर नियामक, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को पहले ही प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है. इस घटना की व्यापक निंदा हो रही है.

विमानन कंपनी विस्तारा ने भी इस संबंध में जायरा से माफी मांगी है। कंपनी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को वह ‘कतई बरदाश्त’ नहीं करती और इस संबंध में वह भी जांच कर रही है. कंपनी ने साथ ही कहा कि यह एक ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ है.

यह भी पढ़ें : दंगल की छोटी ‘गीता’ से हवाई जहाज में छेड़छाड़, वीडियो में देखें रोते-रोते क्या बोली जायरा वसीम

एयरलाइन ने साथ ही कहा कि उसके प्रबंधन दल के वरिष्ठ सदस्य जायरा से मिलने मुंबई जा रहे हैं. अभिनेत्री ने अपने साथ हुई घटना के बारे में इंस्टाग्राम पर जानकारी दी. जायरा ने कहा कि वह दिल्ली से मुंबई जाने वाले एयर विस्तारा के विमान में यात्रा कर रही थीं तभी उनके पीछे बैठे व्यक्ति ने गलत तरीके से छूने की कोशिश की.

विस्तारा ने रविवार देर शाम जारी एक बयान में कहा, ‘कल रात हमारी उड़ान में जाहिरा के साथ जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई उसे लेकर हम बेहद चिंतित हैं और हमें खेद है. हम इस पर अपना पूरा ध्यान देते रहेंगे और इस समय चल रही जांच में सभी संबंधित अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं.’ एयरलाइन ने कहा कि उसने डीजीसीए को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है और पुलिस को सभी जरूरी ब्यौरे दे दिए हैं.

विस्तारा ने कहा, ‘हमारे वरिष्ठ प्रबंधन के सदस्य जाहिरा से मिलने और जांच प्रक्रिया में सहयोग की खातिर मुंबई के लिए उड़ान भर चुके हैं.’ जाहिरा ने वीडियो में कहा, ‘मैं आज दिल्ली से मुंबई जा रहे विमान में यात्रा कर रही थी और मेरे पीछे अधेड़ उम्र का एक व्यक्ति बैठा था, जिसने दो घंटे की मेरी यात्रा को तकलीफदेह बना दिया. मैंने इसे बेहतर तरीके से समझने के लिए अपने फोन में रिकॉर्ड करने की भी कोशिश की, लेकिन (विमान के भीतर) केबिन की रोशनी मंद थी, इसलिए मैं इसे रिकॉर्ड नहीं कर सकी….’ उन्होंने कहा, ‘रोशनी मद्धिम थी तो यह और ज्यादा बुरा अहसास था. यह पांच से दस मिनट तक चलता रहा और फिर मुझे इसके बारे में पूरा यकीन हो गया….’

उत्तरांचल टुडे ने भी आपको यह खबर दी थी तो जायरा का रोता हुआ वीडियो भी पोस्ट किया था. एक जिम्मेदार न्यूज नेटवर्क होने के नाते हमने खबर को राष्ट्रीय महिला आयोग, दिल्ली महिला आयोग सहित तमाम ऐसी संस्थाओं को भेजा, जो इसमें कोई कार्रवाई कर सकती हैं.