धर्मशाला वनडे: श्रीलंका से 7 विकेट से हारी टीम इंडिया

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसो. स्‍टेडियम में श्रीलंका टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हराकर ने बड़ा झटका दिया है. धर्मशाला में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में टीम इंडिया को बुरी तरह पछाड़ा. टीम ने जीत के लिए जरूरी 113 रन का लक्ष्‍य महज 20.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित शर्मा के लिए मैच में कुछ भी ठीक नहीं रहा. श्रीलंका के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम लगातार विकेट गंवाती रही. 29 रन तक पहुंचते-पहुंचते ही 7 बल्‍लेबाज पेवेलियन लौट चुके थे. वह तो भला हो एमएस धोनी का जिन्‍होंने विपरीत परिस्थितियों में 65 रन की जुझारू पारी खेलकर टीम को उसके अब तक न्‍यूनतम स्‍कोर (54) से नीचे जाने से बचाया.

धोनी की बदौलत ही टीम इंडिया 100 रन के पार पहुंचने में सफल रही लेकिन श्रीलंका ने लक्ष्‍य महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. मैच में चार विकेट लेने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल मैन ऑफ द मैच रहे.