कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का ये जन्मदिन है खास

कांग्रेस पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का शनिवार (9 दिसम्बर) को जन्‍मदिन है. 9 दिसम्बर को वह 72 साल की हो गई हैं. राहुल इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव में काफी व्‍यस्‍त हैं. लेकिन इस व्‍यस्‍तता के बीच राहुल मां को जन्‍मदिन की बधाई देने दिल्‍ली पहुंचे हैं.

इस बार सोनिया गांधी का जन्‍मदिन पर पूरे देश में कांग्रेसी बड़ी धूमधाम से मना रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्विटर पर सोनिया गांधी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी गईं. इस ट्वीट में सोनिया गांधी को एक मेहनती, निस्‍वार्थी, शांत महिला के साथ-साथ एक सशक्‍त मां और नेता बताया गया है.

10 जनपथ पर सुबह से ही सोनिया गांधी को जन्‍मदिन की बधाई देने के लिए लोगों का आना शुरू हो गया था. कांग्रेस कार्यकर्ता अपने साथ ढोल-नगाड़े लेकर पहुंच रहे हैं. आतिशबाजी कर रहे हैं. हालांकि इससे पहले शायद ही कभी सोनिया गांधी के जन्‍मदिन पर ऐसी धूमधाम देखने को मिली होगी.

अगर गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान न होता, तो शायद कोई बड़ा जश्न जरूर देखने को मिलता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोनिया गांधी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी की लंबी उम्र और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की है. हालांकि सोनिया गांधी के 72वें जन्मदिन को जोरदार तरीके से मनाने को लेकर उठे सवालों का कोई पदाधिकारी सीधे तौर पर जवाब देने से कतरा रहा है. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी का यह अंतिम जन्मदिन समारोह होगा, क्योंकि नए अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी का नामांकन पत्र दाखिल हो चुका है.

इसलिए सोनिया गांधी का ये जन्‍मदिन बतौर कांग्रेस अध्‍यक्ष बेहद खास है.बता दें कि है कि शनिवार को (9 दिसम्बर) को  गुजरात में प्रथम चरण का चुनाव है और आज से ही उत्तर गुजरात में राहुल का दौरा शुरू हो रहा है. ऐसे में राहुल कुछ घंटों के लिए वडोदरा से दिल्ली पहुंचे हैं. सोनिया गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस दफ्तर को खूब सजाया गया है.