जानिए, पीएम मोदी से किसने पूछा- ‘मोदी तुम्हारी मां कौन है, तुम्हारे पिता कौन हैं?

सूरत, गुजरात चुनाव के पहले चरण में मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस को घेरने के बाद दूसरे चरण के लिए प्रचार कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी ने यूथ कांग्रेस नेता सलमान निजामी को निशाने पर लिया है.शनिवार को लूनावड़ा में आयोजित एक रैली में मोदी ने सलमान निजामी को ‘आजाद कश्मीर का हिमायती’ करार दिया. मोदी के मुताबिक, सलमान निजामी उनसे पूछते हैं कि, ‘मोदी तुम्हारी मां कौन है, तुम्हारे पिता कौन हैं? मोदी बोले, ‘ऐसी भाषा लोग दुश्मनों के लिए भी इस्तेमाल नहीं करते.’ जानते हैं कौन हैं सलमान निजामी और कांग्रेस को उनके बोल से कितना नुकसान हो सकता है…

कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के रहने वाले सलमान निजामी को गुजरात में मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए मैदान में उतारा है.यहां दिलचस्प तथ्य यह है कि निजामी कश्मीर मुद्दे का समर्थक भी हो सकता है.निजामी वो शख्स हैं, जो आजाद कश्मीर की हिमायत करते हैं, भारतीय सेना को रेपिस्ट बताते हैं.पीएम मोदी के मुताबिक, निजामी यह भी कहते हैं कि हर घर से अफजल निकलेगा.

रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के प्रचार सचिव निजामी ने पूर्व में ऐसे कई ट्वीट किए हैं जिससे पता चलता है कि ‘आजादी लीग’ के प्रति उनका झुकाव है.आजादी लीग कश्मीर की आजादी चाहती है.
साल 2013 में निजामी ने कथित तौर पर ट्वीट्स की एक सीरीज पोस्ट की, जो उनके भारत विरोधी रुख को स्पष्ट करती है.ऐसे में सवाल है कि क्या कांग्रेस ऐसे राष्ट्र विरोधियों को मंच प्रदान कर रही है.इस पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि देश के राजद्रोह कानूनों के आधार पर सलमान निजामी पर मुकदमा चलाना चाहिए.

सलमान की सफाई
इस मामले के सामने आने के बाद सलमान निजामी ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका ट्विटर एकाउंट हैक कर लिया गया था.साल 2013 में जो ट्वीट किए गए थे, वे उन्होंने नहीं किए थे.सलमान ने यह भी कहा कि उन्होंने 2015 में इसके बारे में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी.हालांकि, दो साल तक वह चुप क्यों रहे, इसका जवाब उन्होंने नहीं दिया.विवाद बढ़ने के बाद निजामी ने अपना ट्विटर अकाउंट पर्सनल कर लिया है.