पुलिस की पिकेट एवं मोबाइल गश्त में तेजी लाई जाए: एसएसपी दाते

एसएसपी डॉ. सदानंद एस दाते ने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि जिले में हो रही नकबजनी की घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी प्रयास किए जाएं. रात को पिकेट व मोबाइल गश्त में तैनात पुलिस कर्मी सतर्कता बरते और संदिग्ध लोगों की तलाशी ली जाए. उन्होंने कहा कि जमीन संबंधी धोखाधड़ी व ठगी के मामलों को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की जाए.

एसएसपी ने पुलिस लाइन में मासिक अपराधों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि ठंड के कारण नकबजनी व चोरी की घटनाएं हो रही हैं, इन पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाया जाए. पुलिस की पिकेट एवं मोबाइल गश्त में तेजी लाई जाए. पुलिस अफसर लगातार सक्रिय रह कर पिकेट व गश्त पर तैनात पुलिस कर्मियों की चेकिंग करते रहे. कहा कि रात में यदि संदिग्ध लोग घूमते मिले तो उनसे पूछताछ जरूर की जाए.

जरूरी होने पर उनकी तलाशी भी ली जाए. उन्होंने झपट्टामारी की घटनाओं पर गंभीरता से ध्यान देने को कहा. एसएसपी ने कहा कि रात को नियमित बैंक व एटीएम की चेकिंग की जाए. एसएसपी ने कहा कि जिले में जमीन संबंधी धोखाधड़ी व साइबर क्राइम को गंभीरता लेते हुए ऐसे मामलों में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. एसएसपी ने इस तरह के अपराधों पर पुलिस की ढिलाई पर नाराजगी जताई. कहा कि सफेदपोश अपराधियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए.

एसएसपी  दाते ने कोहरे एवं अन्य कारणों से होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए बनाई गई कार्य योजना पर अमल करने की जरूरत पर बल दिया. कहा कि सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं. दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेल्मेट अनिवार्य कर दिया गया है. पुलिस चेकिंग के दौरान बगैर हेल्मेट वाले वाहन चालकों का चालान करे. इसके साथ ही टै्रक्टर ट्रालियों पर रिफलेक्टर पट्टी जरूर अंकित कराई जाए.

हादसे रोकने के लिए अन्य विभागों का भी सहयोग लिया जाए. उन्होंने थाना वार अपराधों की समीक्षा की तथा लंबित विवेचनाओं को तेजी से निस्तारित करने के निर्देश दिए. एसएसपी ने वांछित अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. मासिक क्राइम बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा, अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर जगदीश चंद्र, सभी क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारी मौजूद थे.