एशियन एयरगन चैंपियनशिप : पहले दिन ही भारत ने पांच पदक अपने नाम किये

भारत ने जापान के वाको शहर में चल रही 10वीं एशियन एयरगन चैंपियनशिप में सकारात्मक शुरुआत करते हुए पहले ही दिन पांच पदक हासिल किए लेकिन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता गगन नारंग पोडियम पर जगह बनाने में नाकाम रहे. रवि कुमार ने पुरुष 10 मीटर एयर राइफल में व्यक्तिगत ब्रॉन्ज मेडल जीता जबकि अर्जुन बबुता ने इसी स्पर्धा के पुरुष जूनियर वर्ग में व्यक्तिगत रजत पदक अपने नाम किया.

भारत ने तीन रजत पदक तीन एयर राइफल टीम स्पर्धाओं में हासिल किये.इसके आलावा भारत के सात निसनेबाज़ फाइनल तक पहुंचे.इसी रेंज पर 2020 तोक्यो ओलिंपिक की निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन होनी है. पुरुष 10 मीटर एयर राइफल क्वॉलिफाइंग में दीपक कुमार भारतीय निशानेबाजों के बीच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 627.5 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए 8 निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे.

रवि 624.6 अंक के साथ छठे स्थान पर रहे जबकि ब्रेक के बाद वापसी कर रहे नारंग ने 624.5 अंक के साथ सातवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में सातवें नंबर पर जगह बनाने में सफल रहे.शीर्ष तीन स्थान पर चीन के निशानेबाज रहे. चीन के काओ यिफेईने 629.2 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया.चीन के सोंग बुहान 250.2 अंक अंक पर शीर्ष स्थान पाकर स्वर्ण पदक जीता.

चीन के काओ यिफेईने ने 248.6 अंक के साथ दूसरा और तीसरा स्थान ग्रहण कर रजत पदक अपने नाम किया . रवि ने 225.7 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता.रवि ने 225.7 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. इस साल ISSF फाइनल में जगह बनाने वाले रवि का यह पहला पदक है.गगन ने फाइनल में अच्छी लय दिखाई और 205.6 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रहे. भारत की इस तिकड़ी ने टीम स्पर्धा में रजत पदक दिलाया.

गगन ने फाइनल में अच्छी लय दिखाई और 205.6 के स्कोर के साथ नंबर चार पर बने रहे. भारत की इस तिकड़ी ने टीम के आयोजन में रजत पदक जीता भारतीय टीम ने कुल 1876.6 बनाए और वह दूसरे स्थान पर रहे. चीन ने 1885.9 का उच्चतम स्कोर बनाया और जापान ने 1866.7 अंक हासिल किए और टीम स्पर्धा कांस्य पदक जीता.अजुर्न ने जूनियर पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत जीती. पिछले साल आईएसएफएफ कनिष्ठ कांस्य पदक विजेता युवा शूटर ने स्वर्ण पदक विजेता, चीनी सितारा युकुन लियू को एक मुश्किल लड़ाई दी और केवल 0.1 अंक पीछे रहे.