गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 : पहले चरण का मतदान खत्म, 977 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में हुई कैद

शनिवार को गुजरात में विधानसभा  के लिए पहले चरण में दक्षिण और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र की 89 सीटों पर वोटिंग का समय खत्म हो गया है. इन सीटों पर कुल 977 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं.

शनिवार को मतदान में जिन प्रमुख उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हुई है , उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल और परेश धनानी शामिल हैं.

राज्य में दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा राज्य में 2.12 करोड़ मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे.जहाँ बीजेपी एक और जीत को अपने नाम करने कि कोशिश में हे वही कांग्रेस भी पुनर्जीवित होने के कम प्रयास नही कर रही है. इस दौरान कई दिग्गज अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. वहीं राज्य के भाजपा अध्यक्ष जीतुभाई वघानी ने भी अपना वोट डाला.

इनके अलावा कांग्रेस नेता अहमद पटेल और भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा भी मतदान करने पहुंचे.मतदान अधिकार का उपयोग करते हुए या कहें वोटिंग करते हुए लोग काफी उत्साहित दिखाई दीए. इस बीच पीएम मोदी और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने कि अपील की है.