इस महिला बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में 10 छक्को के साथ जड़ा सबसे तेज शतक

शनिवार को महिला बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलिया की महिला बल्लेबाज एश्ले गार्डनर ने सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. सिडनी सिक्सर्स महिला टीम की तरफ से खेलते हुए 20 वर्षीया गार्डनर ने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ केवल 47 गेंदों में शतक जमाया और महिला बिग बैश लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया.

गार्डनर ने 52 गेंदों में 9 चौको और 10 छक्को की मदद से 114 रन की पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 242 रन बनाए. गार्डनर के अलावा कप्तान एलिस पेरी ने 49 गेंदों में 9 चौको और 4 छक्को की मदद से 91 रन की तूफानी पारी खेली. पेरी और गार्डनर ने दूसरे विकेट के लिए केवल 75 गेंदों में 150 रन की साझेदारी की.

तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरी गार्डनर ने शुरुआत से आक्रामक तेवर अपनाए और छक्को की बरसात की. उनके क्रीज पर रहते सिडनी 10 से अधिक रनरेट को बरकरार रखते हुए रन बनाए. जब गार्डनर ने शतक पूरा किया तब टीम का स्कोर 12.4 ओवर में एक विकेट पर 135 रन था. एलिस पेरी 30 रन बनाकर क्रीज पर जमी हुई थी. गार्डनर ने स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया और रिकॉर्ड्स बुक में हिट हो गई.

इससे पहले गार्डनर ने सिर्फ 22 गेंदों में फिफ्टी पूरी करके महिला बिग बैश लीग में सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वैसे आपको बता दें कि पिछले साल एडिलेड स्ट्राइकर की सोफी डेविन ने 48 गेंदों में 103 रन ठोककर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

इसी के साथ सिडनी सिक्सर्स ने महिला बिग बैश लीग में एक टीम द्वारा सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. सिडनी ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 242 रन बनाए. इससे पहले यह रिकॉर्ड सिडनी थंडर के नाम दर्ज था, जिसने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ 6 विकेट खोकर 200 रन बनाए थे.