BJP ने नहीं जारी किया घोषणा-पत्र, राहुल बोले- यह जनता का अपमान

कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी नहीं किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला  बोला है. राहुल ने कहा कि चुनाव से पहले घोषणापत्र जारी नहीं कर बीजेपी ने राज्य की जनता का अविश्वनीय तरीके से अपमान किया है.

गुजरात में पहले चरण के तहत 9 दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मतदान होना है. गांधी ने ट्वीटर पर कहा, ‘बीजेपी ने गुजरात की जनता का घोर अपमान किया है. चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है और अभी तक लोगों के लिए घोषणापत्र को जारी नहीं किया गया है. गुजरात के भविष्य के लिए कोई विजन और कोई विचार नहीं.’ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘जुमला का इस्तेमाल करना ही केवल बीजेपी का घोषणापत्र है.’

गौरतलब है कि कांग्रेस सोमवार को गुजरात के लिए घोषणापत्र जारी कर चुकी है. पार्टी ने अपने घोषणापत्र में राज्य में अल्पसंख्यक आयोग बनाने का वादा किया गया है. साथ ही किसानों से फसल बोने से पहले ही न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के साथ पेट्रोल-डीजल और बिजली को सस्ता करने का वादा भी किया गया है. पार्टी ने मजदूरों को 10 रुपये में भोजन देने के लिए इंदिरा कैंटीन खोलने का वादा किया है.