जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया ये धमाकेदार प्लान

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपने प्लान्स में बदलाव किए हैं. अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए एयरटेल ने अपने दो प्रीपेड टैरिफ प्लान में बदलाव किया है. एयरटेल ने 349 रुपये और 549 रुपये के प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया है. दोनों प्लान में कंपनी ने ग्राहकों की डाटा लिमिट को बढ़ा दिया है. अब यूजर्स को अधिक डाटा का लाभ दिया जाएगा. एयरटेल ने ऐसा रिलायंस जियो के प्लान्स को टक्कर देने के लिए किया है.

बात करें 349 रुपए वाले प्लान की तो एयरटेल 2GB मोबाइल डाटा प्रति दिन ऑफर कर रहा है. इससे पहले तक 349 रुपए वाले प्लान में 1 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता था. इसे अब दोगुना कर दिया गया है. लेकिन पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी. 349 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स, अनलिमिटेड रोमिंग इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स और 100 लोकल/नेशनल एसएमएस प्रतिदिन दिया जा रहा है.

वही एयरटेल अपने दूसरे 549 रुपए वाले प्लान में भी ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल, एसटीडी व रोमिंग) के साथ ही 2800 लोकल व नेशनल एसएमएस भी दे रही हैं. इस प्लान की वैधता भी 28 दिन ही है. हालांकि अंतर यह है कि 549 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को 84 जीबी डाटा मिलता है. इस तरह ग्राहकों को 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है. वही पहले इस प्लान में पहले 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता था, जिसमें अब 1 जीबी का और इजाफा कर दिया गया है.

बात करे रिलायंस जियो के 309 रुपये वाले पैक कि तो इसमें जियो 49GB का इंटरनेट डाटा 49 दिनों की वैलिडिटी के साथ देता है. इसकी रिचार्ज वैल्यू 309 रुपये है. इस पैक में डाटा यूसेज की सीमा 1GB प्रति दिन की है. इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और एसएमएस मिलते हैं.

अब बात करे जियो के 509 रुपये वाले रिचार्ज पैक कि तो इसमे जियो 98GB हाई स्पीड डाटा ऑफर करता है. इसकी वैलिडिटी 49 दिनों की है. इसकी प्रति दिन की लिमिट 2GB की है. इस पैक में अनलिमिटेड कॉल्स और एसएमएस मिलता है.