इस शख्स को मिला करोड़पति बनानेवाला पत्थर

पारस पत्थर की कहानी से तो आप परिचित ही होंगे. ऐसा माना जाता है कि इस पत्थर में ऐसी ताकत होती है जिससे इसके संपर्क में आने वाला कोई भी धातु सोना बन जाता है. हालांकि यह सच है या नहीं, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.

इस शख्स को सुअर के पेट से एक ऐसा नायाब पत्थर मिला है जिसकी कीमत करोड़ों में है. यह जानकर आपको ताज्जुब तो जरूर हुआ होगा क्योंकि इससे पहले आपने ऐसा कभी नहीं सुना होगा. चीन के इस शख्स की तस्वीरें इस अनमोल पत्थर के साथ सोशल मीडिया पर तेजी से वाइरल हो रही है.

इस शख्स को किस्से कहानियों वाला पारस का पत्थर सचमुच मिल गया. जिसने उसे रातो-रात करोड़पति बना दिया है. चीन के रहने वाले एक ग्रामीण बो चुलोऊ को एक पारस पत्थर मिला है. बो को एक दिन एक ऐसा सुअर मिला जिसे मारने पर उसके पेट पत्थर जैसी एक चीज निकली, जिसने उसे करोड़पति बना दिया.

पहले बो को अंदाजा नहीं था कि अजीब सी दिखने वाली चीज इतनी मूल्‍यवान है, लेकिन जब उसने अपने पड़ोसियों को इसके बारे में बातें करते सुना तो वो समझ गया कि जरूर कुछ खास है. इसके बाद वो माजरा समझने के लिए अपने बेटे के साथ इसे लेकर शंघाई पहुंच गया. वहा उसे पता चला कि यह पत्थर जैसी दिखने वाली चीज बेजोर है. आपको बता दे ये ‘बेजोर’ है जिसकी पूरी दुनिया में काफी मांग है. जिसकी वजह से इस पत्थर की कीमत लाखों-करोड़ों में है.

बो को शंघाई में पता चला कि पत्थर जैसी दिखने वाली इस चीज की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये है. जादुई दवा माने जाने वाले इस बेजोर का पता सबसे 1600 ईसवी में इंग्लैंड में चला था. उसके बाद से ही इसका इस्तेमाल चीनी लोक दवा के रूप में किया जा रहा है.

कई तरह के जहर से बचने के लिए इससे इंजेक्शन बनाये जाते हैं. इस पत्थर की एक ख़ास बात और भी है कि यह तभी काम का होता है जब यह जानवर की आंत से पाया गया हो, बो ने अब फैसला किया है कि वह इस पत्थर की नीलामी करेगा.