गैरसैंण : शीतकालीन सत्र की तैयारियां पूरी, घमासान के आसार

देहरादून/गैरसैंण, गैरसैंण में गुरुवार से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. शीतकाल के दौरान गैरसैंण में सत्र कराने को लेकर सरकार पर पहले से ही सवाल उठ रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश भी दिसंबर के सर्द मौसम में सत्र कराने का विरोध कर चुकी है. उनका कहना था कि इस दौरान कर्मचारियों व सत्र में आने वाले अन्य लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. गैरसैंण में कैबिनेट के साथ ही कार्यमंत्रणा की बैठक भी होनी है.

इसके लिए अधिकारी भी गैरसैंण पहुंच चुके हैं. वहीं, लगातार खराब होते मौसम से सरकार को अब सत्र को लेकर चिंता होने लगी है.उन्होंने सरकार की ओर से सत्र के लिए कराई गई व्यवस्थाओं को भी कम बताया था. हालांकि, सरकार अपने निर्णय पर अडिग रही. गैरसैंण में अधिकारियों का पहुंचना शुरू भी हो गया है. सचिव विधानसभा भी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में सत्र की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पहुंच चुके हैं. हालांकि, सरकार यह दावा कर रही है कि सत्र कराने के लिए तमाम सुविधाएं मुहैया करा दी गई हैं और किसी को कोई परेशानी नहीं होगी.

संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने भी विधानसभा में सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा की. गैरसैंण शीतकालीन सत्र के लिए अधिकारियों का तांता लगा चुका है. अब देखना यह होगा कि पक्ष-विपक्ष आरोप-प्रत्यारोप करते समय अपनी सीमाओं को कितना ध्यान में रखेंगे.