आइडिया ने मैग्जीन और न्यूज़ प्रदान करने के लिए मैग्ज़टर के साथ किया करार

भारत में मोबाईल इंटरनेट के बढ़ते प्रचलन के साथ डिजिटल कंटेंट के उपयोग में काफी वृद्धि हो गई है. अब वीडियो, म्यूज़िक एवं गेम्स के अलावा डिजिटल न्यूज़ भी लोकप्रिय हो रही है. आज के टेक्नॉलॉजी प्रेमी ऑन-द-गो रहते हुए उच्च क्वालिटी का कंटेंट प्राप्त करना चाहते हैं. इस ट्रेंड के साथ तालमेल बिठाते हुए लगभग 200 मिलियन ग्राहकों वाली भारत के अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर, आइडिया सेलुलर ने दुनिया के सबसे बड़े डिजिटल मैग्ज़ीन न्यूज़स्टैंड, मैग्ज़टर के साथ साझेदारी की है.

इस साझेदारी द्वारा यह ग्राहकों को माईआईडिया एप के माध्यम से डिजिटल मैग्ज़ीन और न्यूज़ उपलब्ध कराएगा. मैग्ज़टर के साथ आइडिया न केवल इंग्लिश और हिंदी में बल्कि कई स्थानीय भाषाओं में न्यूज़ कंटेंट प्रदान करेगा. इस सहयोग के बाद अब आइडिया के ग्राहक इंग्लिश, हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, गुजराती और उर्दू जैसी 60 भाषाओं में 4,000 नेशनल और इंटरनेशनल मैग्जीन के 1,00,000 से अधिक संस्करण पढ़ सकेंगे. आइडिया सेलुलर के हेड-डिजिटल, सुनील तोलानी ने कहा, ‘‘हमें ग्राहकों द्वारा सभी आइडिया ऐप्स पर डिजिटल कंटेंट के उपयोग में काफी वृद्धि देखने को मिली.

अपने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने माईआईडिया एप माध्यम से सुगम डिजिटल फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ मैग्जीन और न्यूज़ प्रदान करने के लिए मैग्ज़टर के साथ करार किया है.’’मैग्जटर ऑटोमोटिव, बिज़नेस, कॉमिक्स, एंटरटेनमेंट, फैशन, फिटनेस, गेमिंग, लाईफस्टाईल, न्यूज़, पॉलिटिक्स, स्पोटर्स, टेक्नॉलॉजी एवं ट्रैवल सहित 40 से अधिक श्रेणियों में मैग्जीन उपलब्ध कराता है, अतः अब आइडिया के ग्राहकों को माईआईडिया एप से जुड़े रहने में ज्यादा रुचि होगी. रीडिंग का बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए आइडिया ने माईआईडिया एप में डिजिटल न्यूज़ एवं मैग्जीन का सुगम समावेश किया है. इस मैग्जीन सेवा में ऑफलाईन रीडिंग, बुकमार्क पेज, फेवरीट के रूप में मार्क करने और दोस्तों के साथ शेयर करने जैसी सुविधाएं होंगी. करोड़ों आइडिया ग्राहक पहले से ही माईआईडिया एप का उपयोग कर रहे हैं, जो अब ‘शॉप’ सेक्शन में ‘मैग्जीन’ एक्सेस कर सकेंगे.

ग्राहक कई विकल्पों से अपनी पसंदीदा मैग्जीन सब्सक्राईब कर सकते हैं अतः ‘मोर’ सेक्शन में न्यूज देखी जा सकती है. जिन आइडिया ग्राहकों के पास माईआईडिया एप नहीं है, वो प्लेस्टोर या आईओएस से यह डाउनलोड कर सकते हैं. आइडिया ग्राहक रु. 49 प्रतिमाह में गोल्ड लाईट पैक द्वारा अपनी पसंद की किन्हीं भी पांच गोल्ड मैग्जींस क अनलिमिटेड एक्सेस पा सकते हैं. इसके अलावा गोल्ड पैक केवल रु. 199 प्रतिमाह में 4,000 गोल्ड मैग्जींस की अनलिमिटेड एक्सेस प्रदान करता है.

ग्राहक 7 भाषाओं में नेशनल और इंटरनेषनल न्यूज़ बिल्कुल मुफ्त में सुन सकते हैं. यह सेवा वर्तमान में माईआईडिया के एन्ड्रॉयड वर्ज़न पर उपलब्ध है, जल्द ही यह आईओएस पर भी उपलब्ध हो जाएगी. माईआईडिया एप के अलावा आइडिया कई डिजिटल एंटरटेनमेंट ऐप्स जैसे आइडिया मूवीज़ एण्ड टीवी, आइडिया म्यूज़िक और आइडिया गेम्स भी पेश करता है.