अल्मोड़ा : डिप्रेशन की शिकार महिला ने की आत्महत्या

अल्मोड़ा, यहां न्यू इंदिरा कॉलोनी खत्याड़ी में एक महिला ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि महिला बीते कुछ समय से बीमार चल रही थी तथा डिप्रेशन की शिकार थी.मिली जानकारी के अनुसार न्यू इंदिरा कॉलोनी निवासी सेना में कार्यरत पुष्कर सिंह रावत की पत्नी आशा रावत (30 वर्ष) ने मंगलवार सुबह अपने निवास पर ही पंखे से फांसी लगा खुदकुशी कर ली.

मृतका के पति जम्मू-कश्मीर में कार्यरत हैं. पति एक माह से छुट्टी में घर आया हुआ था. सुबह जब वह अपने दो बच्चो को स्कूल छोड़ने के लिए गया तो पत्नी ने अचानक घर मे आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि यह दंपत्ति मूल रूप से गरूड़ तहसील के निवासी हैं. यहां वह आनंद सिंह लटवाल के आवास में विगत 8-9 साल से रह रहे थे. मृतका के करीबियों के अनुसार यह महिला विगत छह-सात माह से थायराइड रोग से पीड़ित थी.

उनका उपचार हल्द्वानी के कई अस्पतालों में चल रहा था. यह भी बताया जा रहा है कि महिला काफी समय से अपनी बीमारी को लेकर डिप्रेशन में भी थी. हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है. कोतवाल चन्द्र मोहन ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई हो पायेगी. फिलहाल इस मामले में किसी ओर से कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है. मृतका के दोनों बच्चे नाबालिग हैं तथा यहां होली एंजिल पब्लिक स्कूल में अध्यनरत हैं. लड़का 12 साल का तथा पुत्री 10 साल की है. इस घटना के बाद से मृतका के घर में कोहराम मचा हुआ है.