महंगाई पर मोदी सरकार को घेरते वक्त खुद ही फंस गए राहुल गांधी

गुजरात चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करने का सिलसिला जारी है. राहुल गांधी ने मंगलवार (5 दिसंबर) की सुबह ट्वीट करके लिखा कि जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो- महंगाई मार गई,बढ़ते दामों से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए राहुल ने यह बात अपने सातवें सवाल के रूप में सामने रखी है।इससे पहले वह एनडीए सरकार से छह सवाल पूछ चुके हैं.

राहुल ने अपने ट्वीट में कुछ आंकड़ों का भी जिक्र किया है जो देश में बढ़ती महंगाई की ओर इशारा कर रहे हैं. इसमें बताया गया है कि साल 2014 से 17 के बीच गैस सिलिंडर से लेकर दाल, प्याज, दूध, डीजल, टमाटर जैसी वस्तुओं के दाम दोगुने से ज्यादा बढ़ गए हैं.

राहुल ने 29 नवंबर को अपने सवालों का सिलसिला शुरू किया था.राहुल ने अपने पहले सवाल में गुजरात में आवास देने का वादा, दूसरे में गुजरात सरकार पर कर्ज का मामला और तीसरे में बिजली आपूर्ति का मुद्दा उठाया था. इसके बाद राहुल ने राज्य में शिक्षा व्यवस्था और गुजरात में महिला सुरक्षा, स्वास्थ्य का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिया था.