रांची की मिटटी से फिर एक और क्रिकेटर ने भरी उड़ान

रांची के एक अन्य युवा खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी अमिट पहचान बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के रास्ते पर चल पड़े हैं, पंकज यादव अपने स्पिन के कारण भारतीय क्रिकेट में धमाल करने के लिए बेताब हैं. वर्तमान में, यह अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है, जो अंडर -19 विश्व कप खेलेगा.

बेहद ही सामान्य परिवार में पला-बढ़ा पंकज आज अंडर 19 इंडियन टीम में शामिल हो गया है.पंकज के माता-पिता अपने बेटे की इस सफलता पर बेहद खुश हैं. घर-घर दूध बेचकर किसी तरह तीन बच्चों के साथ गुजारा करने वाले चंद्रदेव यादव और उनकी पत्नी मंजु देवी बेटे की कामयाबी पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.पंकज की इस सफलता के पीछे उनके कोच वाईएन झा का हाथ बताया जाता है.

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. भारतीय टीम में दाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज पंकज के अलावा बाएं हाथ के लेग स्पिनर चाईबासा के अनुकूल राय भी टीम में शामिल हैं. दोनों खिलाड़ियों ने पिछले दो साल से बेहतरीन प्रदर्शन कर सेलेक्टरों का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कराया. खासकर 16 साल के पंकज ने अपनी फिरकी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को धूल चटाया.

आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई है. भारतीय टीम में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पंकज के अलावा, बाएं हाथ के लेग स्पिनर चाबासा के अनुकूल राय भी टीम में शामिल है. दोनों खिलाड़ियों ने पिछले दो वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया था. विशेष रूप से पंकज ने अपनी फिरकी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को धूल चटा दी थी.