नैनीताल विंटर कार्निवाल 15 से 17 दिसंबर तक

नैनीताल, आगामी 15 से 17 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले लेक विन्टर कार्निवाल का आयोजन किये जाने के लिये प्रशासनिक स्तर पर कवायद शुरू कर दी गयी है. इस सिलसिले में जिलाधिकारी दीपेन्द्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. जिसमें भव्य तरीके से कार्निवाल आयोजन के सम्बन्ध में विचार विमर्श किया गया. साथ ही अधिकारियों को नोडल बनाते हुये जिम्मेदारियां सौंपी गयी.

बैठक में तय हुआ कि इस बार विन्टर कार्निवाल का आयोजन 15 दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक तीन दिन के लिये होगा. जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार कार्निवाल में मेगा स्टार नाईट, सांस्कृतिक जलूस, भीमताल में पैराग्लाडिंग, नैनीझील में आकर्षक नौकायन, फ्रीमेंसन हॉल में नैनीताल एक धरोहर एक विषयक फोटो प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी इसके अलावा वॉल पेंटिंग, थ्रियेटर के अन्तर्गत नाटक, फिल्मों का प्रदर्शन, पागल जिमखाना तथा माउटेंन साइकलिंग, स्काई लालटेन, दीपदान विशेष आकर्षण होगें.

उन्होंने कहा कि फ्लैट्स मैदान में सूचना, सांस्कृतिक विभाग के अलावा स्थानीय कलाकार तथा मैगा स्टार नाईट के कलाकार प्रस्तुति देगें. आयोजन को भव्य, आकर्षक बनाने के लिये विभिन्न माध्यमों के द्वारा प्रचार-प्रसार प्रारम्भ कर दिया जाये. उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य उत्तराखण्ड की संस्कृति के प्रचार-प्रसार के साथ ही देश-विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करना है.