बॉलीवुड की ‘ड्रीमगर्ल’ को मिला नौशाद सम्मान, बताया अपनी फिटनेस राज़

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल व सांसद हेमा मालिनी रविवार को नवाबों के शहर लखनऊ की मेहमान बनी तो ये दिन उनकी जिन्दगी के यादगार दिनों में शामिल हो गया. हेमा मालिनी को एक होटल में हुनर क्रियेशन एवं क्राफ्ट एसोसिएशन की ओर से हुए इस समारोह में शहर में प्रतिष्ठित ‘नौशाद सम्मान’से अलंकृत किया गया.यह सम्मान उन्हें यूपी की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और मंत्री आशुतोष टण्डन द्वारा दिया गया.

सम्मान स्वरूप हेमा मालिनी को एक लाख रुपए की धनराशि, अंगवस्त्र, प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया. इस मौके पर आयोजन स्थल पर एक गैलरी में तारीखी इमारतों के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई थी.इन मौके पर उन्होंने अपनी फिटनेस का श्रेय भारतनाट्यम को दिया.बोलीं, नृत्य को लेकर मेरी रुचि कम नहीं हुई है.

क्योंकि आज भी महीने में चार शो के डांस के करती हूं. सिर्फ भरतनाट्यम और कथक नहीं बल्कि बैले भी करती हूं. डांस की वजह से ही इस उम्र में भी फिट हूं. सम्मान समारोह में अवध की शान में गीत और संगीत की महफिल भी सजी. जहां कोलकाता से आये सांस्कृतिक दल ने कोयल दास गुप्ता के निर्देशन में शब-ए-महफिल को पेश किया.

वहीं लाइव गजल, ठुमरी और दादरा पर आकर्षक कथक भी पेश किया गया.इस दौरान कला प्रेमियों को ‘अब छलकते हुए सागर’, ‘बाबुल मेरा नैहर छूटा जाये’, ‘हमरी अटरिया पर आज से संवरियां’, ‘तेरी कटीली निगाहों ने मारा’, ‘बेदर्दी बन गए’ जैसी गजलों, ठुमरी और दादरा पर नृत्य की बेहतरीन पेशकश देखने को मिली.