राजकोट में भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़े

अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से ठीक पहले राजकोट में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. राजकोट पश्चिम से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु के भाई दीपू राज्यगुरु पर पोस्टर व बैनर लगाने के विवाद में हमला हुआ था. उनको एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हमले के बाद इंद्रनील और कांग्रेस के राजकोट उत्तर से प्रत्याशी मितुल डोंगा ने राजकोट में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के बंगले के बाहर पहुंचकर विरोध जताया. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने बल प्रयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर कर दिया. इंद्रनील, मितुल डोंगा व एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने भाजपा पर आरोप लगते हुए उसके रवैये को गैर-जिम्मेदाराना करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए जनता उन्हें माफ नहीं करेगी. उधर, भाजपा प्रवक्ता राजू ध्रुव ने कांग्रेस पर हंगामा कर माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रूपाणी ने इस घटना को लेकर संयम व जिम्मेदारी का परिचय दिया है. कांग्रेस इस घटना को लेकर रविवार को चुनाव आयोग से शिकायत करेगी.