फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की बहन का फ्लाइट में यौन उत्पीड़न

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग की बहन के साथ फ्लाइट में छेड़छाड़ की गई है. रैंडी जकरबर्ग के साथ लॉस ऐंजलिस से मेक्सिको जाते वक्त साथ बैठे पैसेंजर ने छेड़छाड़ की बात कही है. उन्होंने विमान कंपनी अलास्का एयरलाइंस को इस मामले की जानकारी देते हुए एक पत्र लिखा और बताया कि फ्लाइट के स्टाफ ने भी उनकी मदद नहीं की. कंपनी ने इस मामले में जांच बैठा दी है.

मार्क जकरबर्ग की बहन रैंडी ने एयरलाइंस के एक्जिक्युटिव को पत्र लिखकर बताया कि वो फ्लाइट में अपने साथ बैठे पैसेंजर से काफी असहज महसूस कर रहीं थीं. वो पैसेंजर रैंडी और बाकी महिला पैसेंजर्स पर सेक्सुअली और भद्दे कमेंट्स कर रहा था. वो फर्स्टक्लास में बैठे यात्रियों पर भी बोले जा रहा था.

रैंडी ने आगे लिखा है कि आदमी अपने आपको छूने की बातें भी कर रहा था. उसने रैंडी से पूछा कि क्या वो अपने साथ यात्रा कर रहे सहकर्मी के बारे में सोचती हैं. उसने प्लेन में बाकी महिला पैसेंजर्स के शरीर पर भी अभद्र टिप्पणियां कीं.

रैंडी ने बताया कि उन्होंने उसकी शिकायत फ्लाइट अटेंडेंट से भी कि लेकिन उन्होंने मामले को काफी हल्के में लिया. अटेंडेंट ने उन्हें मामले को पर्सनल न लेने की सालह दी और कहा कि वो प्लेन के पिछले हिस्से में रैंडी को सीट दे देंगे. रैंडी ने लिखा है, ‘मैं एक बार को तैयार भी हो गई लेकिन फिर मैंने सोचा कि आखिर मैं क्यों अपनी सीट छोड़ूं जब मेरा ही शोषण हो रहा है.’

एयरलाइंस ने इस मामले में जांच बैठा दी है. उन्होंने रैंडी से संपर्क किया और घटना की पूरी जानकारी ली. आरोपी व्यक्ति को भी कुछ समय तक यात्रा करने से रोक दिया गया है और अगर वो दोषी पाया जाता है तो उसपर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.