रोहतक : पशुपालन मंत्री ने प्रतियोगिता में विजयी महिलाओं को पुरस्‍कार में दी गायें

अब तक नेता खिलाडियों को कई तरह के ईनाम देने का एलान कर चुके हैं. इसमें कैश और अगर सत्‍तापक्ष से जुड़े लोग हों तो सरकारी नौकरी के साथ जमीन और शानदार वाहन तक शामिल रहे हैं. और अब हरियाणा के पशुपालन मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की लिस्‍ट में अब गायें भी आ गई हैं.

रोहतक में एक कार्यक्रम में धनखड़ प्रदेश में युवा महिला मुक्‍केबाजी प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाली राज्‍य की खिलाडियों को सम्‍मानित करने पहुंचे थे. यहां उन्‍होंने ये घोषणा की, कि अब ऐसी प्रतियोगिताओं में जीतने वाली महिलाओं को पुरस्‍कार में गायें दी जायेंगी. इस मौके पर धनखड़ बॉक्सिंग हरियाणा एसोसिएशन के प्रमुख भी थे.

इस कार्यक्रम के चलते मंत्री महोदय ने गाय के दूध के फायदे बताते हुए अनोखे लाभ बताये. उन्‍होंने एक स्‍थनीय कहावत का जिक्र भी किया, कि ताकत चाहिए तो भैंस का दूध, और खूबसूरती और दिमाग चाहिए तो गाय का दूध. धनखड़ ने बताया कि गाय के दूध में भैंस के दूध के मुकाबले कम वसा होती है और जो मुक्‍केबाजों के लिए फायदेमंद है.

उन्‍होंने गाय को बहुत फुर्तीली बताया, जबकि भैंस ज्‍यादातर वक्‍त सोती रहती है. मंत्री महोदय इन मुक्‍केबाजों को दुनिया में देश का नाम ऊंचा करते और उन्‍हें अच्‍छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं, इसलिए इनाम में गाय दे रहें हैं.