DTC ने दिया था आश्वासन, मेट्रो के बाद बढ़ाए जाएंगे बस के किराए : स्वराज इंडिया

योगेंद्र यादव नीत स्वराज इंडिया ने गुरुवार को दावा किया कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से बस के किराये में भी वृद्धि का आश्वासन मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो के किराये बढ़ाए गए थे. हालांकि, आप सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इन आरोपों का खंडन किया.

स्वराज इंडिया की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनुपम ने चतुर्थ मेट्रो किराया निर्धारण समिति की रिपोर्ट का उल्लेख किया और दावा किया कि दिल्ली सरकार के प्रतिनिधियों, डीटीसी के प्रबंध निदेशक और दिल्ली के परिवहन आयुक्त ने कहा था कि एक बार मेट्रो का किराया बढ़ जाएगा, तब डीटीसी बसों के किराए में भी संशोधन किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘दस्तावेज साफ करते हैं कि दिल्ली सरकार की मेट्रो के किराये में वृद्धि के बहाने डीटीसी बसों का किराया भी बढ़ाने की पूर्व योजना थी.’

अनुपम ने कहा, ‘दिल्ली मेट्रो के किराए डीटीसी से पहले इस आश्वासन पर ही बढ़ाए गए कि बाद में बस के किराए में भी संशोधन किया जाएगा. यह मेट्रो के किराए में अनुचित वृद्धि में दिल्ली सरकार की साठगांठ होने का एक और सबूत है और अब उसकी डीटीसी बसों के किराए बढ़ाने की भी योजना है.’ गहलोत ने इन आरोपों को निराधार करार दिया है.