विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर दी ये चेतावनी

जयपुर, विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार से संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर रोक लगाने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि फिल्म का प्रदर्शन किया गया तो सिनेमा घरों में ऐसा दृश्य होगा जो इतिहास में कभी नहीं हुआ. तोगड़िया ने गुरुवार को यहां पद्मावती फिल्म के बारे में पूछे प्रश्न पर मीडिया को बताया कि आजादी के नाम पर किसी को भी इतिहास से छेड़छाड़ करने की इजाजत नहीं है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाना चाहिए.

लव जिहाद के बारे में पूछे गए प्रश्न पर तोगड़िया ने कहा कि यह लव नहीं जिहाद है जिसे रोकने के लिए कानून बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि सिर्फ प्यार होता है तो उसमें धर्म परिवर्तन नहीं होता लेकिन हिन्दू युवतियों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. इससे यह साबित होता है कि यह लव नहीं जिहाद है. कश्मीरी पडिंतों की घर वापसी नहीं होने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए  तोगड़िया ने कहा कि जब कश्मीरी पडितों को वापिस नहीं बसाया जाता है तब हिन्दूत्व की बात करना ही बेकार है.

राम मंदिर निर्माण के लिए धार्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर के प्रयासों के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसमें दूसरा पक्ष कहीं दिखाई नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि 1991 में राम मंदिर मुद्दे पर हिंदू और मुसलमानों के बीच बातचीत हुई थी उसके बार दूसरा पक्ष सामने नहीं आया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मंदिरों में दर्शन करने के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वालों का स्वागत हैं. एक प्रश्न के उत्तर में  तोगड़िया ने कहा कि वह गुजरात में चुनाव प्रचार करने नहीं जा रहे है.